अजमेर में 1.40 करोड़ रूपए की लागत से होगा प्रकाश रोड का नवीनीकरण : अनिता भदेल

Renovation of prakash road nagra at Ajmer to cost Rs 1.40 crore : Anita Bhadel

अजमेर। महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री अनिता भदेल ने आमजन का आव्हान किया कि वे सकारात्मक सोच के साथ विकास कार्यो में भागीदार बनें। सरकार हर क्षेत्र के विकास के लिए कृतसंकल्पित है।

भदेल शनिवार को एचबी फर्नीचर से धोलाभाटा चौराहे तक एक करोड़ 40 लाख रूपए की लागत से प्रकाश रोड़ के नवीनीकरण कार्य के शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि सरकार हर क्षेत्र में विकास के कार्यो पर करोड़ों रूपए व्यय कर रही है। विकास में कोई कमी नहीं छोड़ रही है।

उन्होंने बताया कि अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के अशोक नगर भट्टा क्षेत्र में पेयजल की कठिनाई दूर करने के लिए तीस लाख रूपए की लागत से पाईप लाईन को स्वीकृत करवा कर लगाने का कार्य करवाया गया है। साथ ही सड़कों एवं नालिया निर्माण के विकास के कार्य भी करवाए हैं।

उन्होंने बताया कि नगरा रोड के निवासियों को पार्क की मांग काफी दिनों से चल रही थी जोे भी अब पुरा होने जा रहा है। रेल्वे सीआरपीएफ के पास 50 लाख रूपए की लागत से पार्क का निर्माण करवाया गया है। अब यहां के नागरिक सुबह पार्क में घूम फिर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार बिना भेदभाव के नैतिकता के आधार पर हर क्षेत्र का समुचित विकास कर रही है। उन्होंने बताया कि सरकार ने प्रकाश रोड़ के नवीनीकरण के कार्य के लिए एक करोड़ 40 लाख रूपये स्वीकृत किए हैं। इसका निर्माण सार्वजनिक निर्माण विभाग के माध्यम से करवाया जाएगा।

उन्होंने इस मौके पर डॉ. भीमराव अम्बेडकर को भी याद किया तथा बताया कि डॉ. अम्बेडकर ने दलित वर्गो के साथ अन्य वर्गो के कल्याण के लिए अनेक काए किए।

समारोह में बीजेपी शहर अध्यक्ष अरविन्द यादव ने कहा कि सरकार ने गत चार साल के दौरान करोड़ों रूपए के विकास कार्य करवाए हैं, आजादी के बाद आज तक इतने कार्य कभी नहीं हुए। सरकार ने शिक्षा, चिकित्सा, पेयजल की समुचित व्यवस्था हर क्षेत्र में की है।

उन्होंने बताया कि प्रकाश रोड की यह सडक पांच वार्डो के लिए लिंक सड़क का कार्य करेगी जो काफी उपयोगी साबित होगी। उन्होंने बताया कि आगामी 14 अप्रेल को अम्बेडकर जयंती पर रामगंज थाने के सामने अम्बेडकर भवन का शिलान्यास होगा। उन्होंने डॉ. अम्बेडकर के विचारों को जन जन तक पहुंचाने की जरूरत बताई।

समारोह को पूर्व सभापति सुरेन्द्र सिंह शेखावत, पूर्व पार्षद पीपी हाड़ा, घीसू घडवाल ने भी संबोधित किया। प्रारंभ में महिला एवं विकास राज्य मंत्री अनिता भदेल एवं अतिथियों ने विधिवत पूजा अर्चना कर शिलान्यास पट्टिका का अनावरण किया। इस मौके पर पार्षद संतोष मौर्य, सीमा माहेश्वरी सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।