गणतंत्र दिवस : गुजराती स्कूल में राजेश अंबानी ने फहराया तिरंगा

अजमेर। गुजराती सीनियर हायर सैकंडरी स्कूल में हर साल की तरह इस बार भी गणतंत्र दिवस हषोल्लास के साथ मनाया गया। स्कूल प्रांगण में सुबह 9 बजे मुख्य अतिथि गुजराती स्कूल शिक्षा समिति के संयुक्त सचिव राजेश अंबानी ने ध्वजारोहण किया।

इस मौके पर निदेशक कन्हैया लाल शर्मा, समिति अध्यक्ष यशवंत भाई सोनी, सचिव नीतीन भाई मेहता समेत अनेक गणमान्यजन मौजूद रहे। गणतंत्र दिवस पर स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। समारोह के अंत में मिठाई वितरण हुआ।

मित्तल हाॅस्पिटल में हर्षोल्लास से मनाया गणतंत्र दिवस

मित्तल हाॅस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर अजमेर में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस 2018 समारोह पूर्वक मनाया गया। मित्तल हाॅस्पिटल प्रांगण में सुबह 9 बजे मुख्यअतिथि विष्णु शर्मा एवं बाल अतिथि मास्टर जयेश ने ध्वजारोहण किया। हाॅस्पिटल सुरक्षा गार्ड ने तिरंगे को सलामी दी।

उल्लेखनीय है कि मित्तल हाॅस्पिटल की यह परम्परा रही है कि गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हाॅस्पिटल में उपचाररत रोगियों में से ही मुख्यअतिथि व बाल अतिथि को चुना जाता है।

ध्वजारोहण के पश्चात मित्तल हाॅस्पिटल स्टाफ और मित्तल काॅलेज आॅफ नर्सिंग के विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं। इस अवसर पर मित्तल हाॅस्पिटल के संरक्षक मुन्नालाल मित्तल, डाॅ शकुन्तला ‘किरण’ मित्तल ने उत्कृष्ट कार्यों के लिए प्रतिभाओं को प्रशस्ति पत्र व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

समारोह में मुख्यअतिथियों का स्वागत डाॅ एन.एल झामरिया, डाॅ मधु झामरिया, सीईओ एस.के. जैन व डाॅ पौरवी मित्तल ने किया। निदेशक सुनील मित्तल, डाॅ दिलीप मित्तल, मनोज मित्तल, वाइस प्रेसीडेंट श्याम सोमनी सहित हाॅस्पिटल के सभी चिकत्सकगण व अधिकारी कर्मचारी समारोह में उपस्थित थे।

कर्मचारी सहकारी बचत व साख समिति ने मनाया गणतंत्र दिवस

राजस्थान राज्य विद्युत मण्डल कर्मचारी सहकारी बचत व साख समिति लिमिटेड अजमेर द्वारा गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को समिति के सदस्यों के बच्चों को प्रशस्ति पत्र एवं प्रोत्साहन राशि 500 रूपए का वितरण समारोह सिटी पावर हाउस के बैडमिंटन हॉल में प्रबंध निदेशक बीएम भामू के मुख्य आतिथ्य में मनाया गया। विशिष्ट अतिथि अधिक्षण अभियंता अजमेर जिला वृत एके गुप्ता एवं तकनीकी सहायक प्रबंध निदेशक एमसी बाल्दी थे।

समिति अध्यक्ष पंकज स्वरूप तंवर ने भामू व बाल्दी और समिति पदाधिकारी अमर चंद ने गुप्ता का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

समिति द्वारा कक्षा 10 में उच्चतम अंक प्राप्त करने पर छात्र निशांत मीणा पुत्र रवि मोहन मीणा और छात्रा सिद्धी गुप्ता पुत्री एसके गुप्ता को प्रोत्साहन राशि और मोमेंटो प्रदान किया गया।

छात्रा सलोनी शर्मा पुत्री नरेश कुमार शर्मा को प्रबंध निदेशक अजमेर ने मोमेंटो को प्रदान कर तथा अपनी और से प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया।

समिति द्वार राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं में विजेता होने पर छात्रा कीर्ति जैन पुत्री विनीत जैन को बॉस्केटबॉल और सिमरन आरेहरी पुत्री नितिन ओहरी को कराटे में विजेता होने पर प्रोत्साहन राशि और मोमेंटो प्रदान किया गया।

भामू ने समिति और बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए समिति इसी प्रकार निरंतर बच्चों को प्रोत्साहित करती रहे। समिति के सदस्य बचत की भावना से प्रेरित होकर अत्यधिक लाभान्वित होंगे। अंत में समिति पदाधिकारियों ने समिति में कार्यरत कर्मचारी को भी प्रशस्ति पत्र एवं प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया।