अविश्वास प्रस्ताव विपक्ष की हताशा का परिणाम : राकेश सिंह

Result of Resolving Dispute Resolution: Rakesh Singh
Result of Resolving Dispute Resolution: Rakesh Singh

नयी दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज लोकसभा में कहा कि विपक्षी दल मोदी सरकार की उपलब्धियों से यह समझ चुके हैं कि 2019 के आम चुनावों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनने वाली है और इसी हताशा और निराशा में यह अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है।

भाजपा के राकेश सिंह ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा “लोग आश्चर्य में हैं कि अविश्वास प्रस्ताव क्यों लाया गया है। यह प्रस्ताव सरकार के कार्यों के विरोध में नहीं है। वर्ष 2019 में भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। यह अविश्वास प्रस्ताव इसी हताशा और निराशा का परिणाम है।”

उन्होंने कांग्रेस के 48 साल के शासन की नीतियों पर निशाना साधते हुये आपातकाल का जिक्र किया और कहा कि उस समय कई लोगों ने जेल की यातना सही, बलिदान दिये और कई परिवार बर्बाद हुये। “हमने” इससे काफी कुछ सीखा।

उन्होंने आरोप लगाया की 48 साल में कांग्रेस ने घोटालों की राजनीति की है जबकि हमने 48 महीने में योजनाओं की सरकार दी है। कोयला घोटाला, 2जी, राष्ट्रमंडल खेल, अगस्ता वेस्टलैंड जैसे घोटालों के नाम गिनाते हुये उन्होंने कहा कि हर घोटाले के साथ भारत का सिर झुक रहा था। कांग्रेस ने देश को दागदार किया हमने साफ-सुथरी दमदार सरकार दी है। भारत दुनिया की छठी बडी अर्थव्यवस्था बन चुका है जो यह दर्शाता है कि देश भीतर और बाहर दोनों से विश्व के नेतृत्व के लिए तैयार है।