मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में वृद्ध दंपती की हत्या

Retired Air Force man, wife found dead with throats slit Avadhpuri area Bhopal city
Retired Air Force man, wife found dead with throats slit Avadhpuri area Bhopal city

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में वृद्ध दंपती की हत्या कर दी गई है। शु​क्रवार सुबह दंपती के शव उनके निवास पर मिले हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार अवधपुरी थाना क्षेत्र की नर्मदा ग्रीन वैली काॅलोनी में वायुसेना से सेवानिवृत्त जी के नायर (70) और उनकी पत्नी गोमती नायर (68) के शव मिले हैं।

सूत्रों ने बताया कि नायर की नौकरानी सुबह जब उनके घर काम के लिए पहुंची तो दरवाजा अंदर से बंद था। घंटी बजाने पर भी जब दरवाजा नहीं खुला तो उसने पड़ोसियों को बताया। उन्होंने भी प्रयास किए, लेकिन दरवाजा नहीं खुला।

पड़ोसियों ने ऊपर जाकर देखा तो गैलरी का दरवाजा खुला हुआ था और पहली मंजिल पर नायर दंपती मृत अवस्था में पड़े थे। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। तत्काल वरिष्ठ अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए। एफएसएल की टीम भी वहां पहुंची।

पुलिस जांच में अब तक सामने आया है कि नायर और उनकी पत्नी की हत्या धारदार हथियार से की गई है। घर में अन्य किसी स्थान पर कोई छेड़छाड़ नहीं पाई गई है। सभी दरवाजे अंदर से बंद थे, सिर्फ बाॅलकनी का एक दरवाजा खुला पाया गया। पुलिस को संदेह है कि नायर दंपती की हत्या रंजिश के कारण की गई है। पुलिस अज्ञात आरोपियों की तलाश कर रही है।

मृतक दंपती की तीन बेटियां हैं, जिनमें से दो भोपाल और एक बेटी ग्वालियर में रहती है। इधर, भोपाल के पुलिस उप महानिरीक्षक धर्मेन्द्र चौधरी ने बताया कि अज्ञात आरोपी का पता बताने वाले व्यक्ति को 20 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा।

अज्ञात आरोपी की तलाश के लिए भोपाल दक्षिण के पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई है, जिसमें प्रमुख रूप से एएसपी विकास कुमार शाहवाल, सीएसपी वीरेन्द्र मिश्रा, सीएसपी भूपेन्द्र सिंह और अवधपुरी, पिपलापी एवं गोविन्दपुरा के थाना प्रभारी शामिल रहेंगे।

चौधरी ने कहा है कि वृद्धजनों की सुरक्षा हेतु विशेष उपाय किए जाएंगे। विषेषकर दूरस्थ काॅलोनियों एवं मोहल्लों में रहने वाले वृद्धजनों की पहचान कर सतत् निगरानी की जाएगी।