राफेल मुद्दे को लेकर राहुल गांधी का मोदी पर फिर हमला

Rahul Gandhi again attacks PM Modi over Rafale issue
Rahul Gandhi again attacks PM Modi over Rafale issue

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर निशाना साधा और कहा कि उनके शासन में हुए राफेल घोटाले की भरपाई देश की जनता को अगले पांच दशक तक करनी पड़ेगी।

गांधी ने लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव पर हुई चर्चा के दौरान राफेल लड़ाकू विमान सौदे में बड़ा घोटाला होने का आरोप लगाया था। पार्टी इस सौदे में घोटाला किए जाने से संबद्ध मामले लगातार नये सबूतों के साथ सामने ला रही है और मोदी सरकार को घेरने का प्रयास कर रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने शनिवार को राफेल सौदे को लेकर ट्वीट किया कि अगले 50 साल तक भारतीय कर दाताओं को श्रीमान 56इंच (मोदी) के मित्रों के संयुक्त उपक्रमों को उन 36 राफेल लड़ाकू विमानों के रखरखाव के लिए एक लाख करोड़ रुपए का भुगतान करना होगा जिन्हें भारत खरीद रहा है।

उन्होंने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर भी हमला किया और कहा कि रक्षा मंत्री संवाददाता सम्मेलन करके हमेशा की तरह इस सौदे से जुड़े तथ्यों को नकारती रहेंगी लेकिन सचाई बताने के लिए इससे जुड़े दस्तावेज प्रस्तुत है।

गांधी ने इसके साथ ही रिलायंस कंपनी द्वारा राफेल सौदे को लेकर तैयार दस्तावेज भी पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने कहा कि अगले 50 साल तक एक लाख करोड़ रुपए में इन विमानों की देखरेख का काम भी रिलायंस काे सौंपा गया है।