‘राम का अस्तित्व नकारने वाले खुद को बता रहे हैं पांडव’

rhetoric of loser, BJPs nirmala sitharaman on rahul gandhi speech

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस को पांडव करार देने के पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वाले और आपातकाल लगाने वाले खुद को पांडव बता रहे हैं।

भाजपा की प्रवक्ता एवं केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन में राहुल गांधी का बयान ‘हारे हुए खिलाड़ी’ का रट्टू तोता की तरह दिया गया वक्तव्य है, जो यथार्थ से परे है।

उन्होंने कहा कि यह उस पार्टी के अध्यक्ष का बयान है, जिसके शासन काल में आपातकाल लगाया गया, जो 1984 के सिख-विरोधी दंगों के लिए पूरी तरह जिम्मेदार है, जिसकी सरकार में 12 लाख करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार हुआ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीति कश्मीर समस्या की जड़ रही है, यह ऐसी पार्टी है जिसके अध्यक्ष जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में देश-विरोधी नारे लगाने वालों के साथ खड़े होते हैं। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही हास्यापद है कि राम के अस्तित्व पर सवाल खड़े करने वाली कांग्रेस खुद को पांडव बताती है।

सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष वोट की खातिर न तो हिन्दुत्व का मजाक उड़ाने का कोई मौका छोड़ते हैं, न स्वतंत्रता सेनानियों की खिल्ली उड़ाने का। यहां तक कि वह न्यायपालिका को भी नहीं बख्शते हैं।