RJD कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से मनाया लालू यादव का 75वां जन्मदिन

पटना। राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का 75वां जन्मदिन आज बिहार में पार्टी कार्यकर्ताओं ने बड़े ही उत्साह के साथ धूमधाम से मनाया।

राजद अध्यक्ष यादव की लंबे समय के बाद उनकी मौजूदगी में यहां के वीरचंद पटेल पथ स्थित पार्टी मुख्यालय में बड़ी धूमधाम से उनका जन्मदिन मनाया गया। पार्टी सुप्रीमो यादव के जन्मदिन को लेकर प्रदेश में राजद कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल देखा गया।

वैसे तो प्रदेश के सभी जिलों में राजद कार्यकर्ताओं ने यादव के जन्मदिन को विशेष बनाने के लिए अपनी ओर से पूरी तैयारी की थी। बावजूद इसके बड़ी संख्या में राजद के नेता और कार्यकर्ता दूसरे जिलों से भी आकर पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में दिन भर जमे रहे।

राजद के यहां प्रदेश मुख्यालय में यादव ने अपने जन्मदिन के मौके पर विशेष रूप से तैयार किए गए 75 किलोग्राम के लड्डू को केक के रूप में स्वयं काटा। बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं एवं वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में यादव के लड्डू को केक के रूप में काटते ही तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। इस मौके पर विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता और उनके छोटे पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव और बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव के साथ ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह समेत सभी वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

यादव ने अपने जन्मदिन के मौके पर कहा कि मुझे आज खुशी हो रही है कि ऐसे अवसर पर महान समाजवादी राममनोहर लोहिया और जननायक कर्पूरी ठाकुर के सम्मान में पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में पुस्तकालय की स्थापना की गई है। लोहिया और कर्पूरी जी देश के सम्मानित पुरखे थे। पार्टी के नेता और कार्यकर्ता अब इस पुस्तकालय में पढ़कर ज्ञान अर्जित कर सकेंगे।

राजद अध्यक्ष ने इस अवसर पर पार्टी नेताओं को शुभकामना देते हुए बिहार को आगे बढ़ाने में अपना योगदान देने की भी अपील की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राजद के लाखों करोड़ों कार्यकर्ता और नेता की मेहनत का फल है कि आज पार्टी राष्ट्रीय मानचित्र पर है।

इससे पूर्व राजद अध्यक्ष ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं पत्नी राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर रोड स्थित सरकारी आवास पर परिवार के लोगों के साथ मिलकर जन्मदिन मनाया।

उल्लेखनीय है कि यादव के 75वें जन्मदिन को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं ने राजधानी पटना के सभी प्रमुख चौक चौराहों को पोस्टर से पाट दिया था। इसमें से एक विशेष पोस्टर चर्चा में रही। इस पोस्टर में यादव के विभिन्न रूपों को दर्शाया गया है। इस पोस्टर में यादव के लोकनायक जयप्रकाश नारायण के आंदोलन से लेकर मुख्यमंत्री बनने तक का सफर दिखाया गया है। इसके साथ ही पोस्टर में उनकी जेल यात्रा को भी दिखाया गया है।