अब दिल्ली एम्स में होगा लालू प्रसाद यादव का इलाज

RJD chief Lalu Prasad Yadav to get treatment at AIIMS Delhi
RJD chief Lalu Prasad Yadav to get treatment at AIIMS Delhi

रांची। चारा घोटाले में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव को बेहतर इलाज के लिए बुधवार को राजधानी एक्सप्रेस से नई दिल्ली ले जाया गया।

यादव को डाक्टरों की टीम साथ दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान भेजा गया है। इसके अलावा उनके साथ दो सहायक पुलिस निरीक्षक और चार पुलिसकर्मी भी गए हैं। राजद प्रमुख के दिल्ली भेजे जाने की खबर पक्की होने के बाद रांची रेलवे स्टेशन पर उनके समर्थकों की भीड़ जुटने लगी थी। इसी के मद्देनजर सुरक्षा के इंतजाम बढ़ा दिए गए थे।

राजद प्रमुख करीब साढ़े पांच बजे स्टेशन पहुंचे और उसके बाद ई रिक्शा की मदद से वह प्लेटफॉर्म पर आए तथा कोच में चढ़ गए। यादव ने स्टेशन परिसर पर मौजूद अपने समर्थकों का हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया।

यादव के साथ राजधानी एक्सप्रेस से ही नई दिल्ली के लिए रवाना हुए विधायक भोला यादव ने कहा कि राजद प्रमुख की तबीयत को देखते हुए उन्होंने हवाई जहाज से उन्हें दिल्ली भेजने का अनुरोध किया था लेकिन इस अनुरोध को नहीं माना गया। उन्होंने आरोप लगाया कि इस मामले में राज्य सरकार का रवैया असहयोगात्मक रहा है।

गौरतलब है कि यादव का इलाज राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में चल रहा था, लेकिन मेडिकल बोर्ड ने उन्हें एम्स या किसी बड़े अस्पताल में स्थानांतरित करने की सिफारिश की थी। गृह विभाग से अनुमति मिलने के बाद पुलिस उन्हें दिल्ली लेकर गई है।