बिहार विधानसभा उपचुनाव में सभी दो सीटों पर राजद की होगी जीत : लालू प्रसाद यादव

पटना। राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने आज दावा किया कि बिहार में दो सीटों पर होने वाले विधानसभा के उपचुनाव में उनकी पार्टी जीत दर्ज करेगी।

यादव ने सोशल मीडिया के जरिए राजद के जिला अध्यक्ष एवं प्रखंड अध्यक्षों के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के यहां अंतिम दिन बुधवार को संबोधित करते हुए कहा कि दो सीटों के लिए होने वाले विधानसभा के उपचुनाव में पार्टी जीत दर्ज करेगी। पार्टी के कार्यकर्ता बूथ स्तर तक मजबूती के साथ काम करें तभी दल और मजबूत होगा।

राजद अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना काल में देश काफी पिछड़ गया । इससे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हुई है। महंगाई के कारण देश में गरीबों का बुरा हाल है। पेट्रोल-डीजल के दाम जहां काफी बढ़ गए हैं वहीं खाद्य तेल से लेकर सभी आवश्यक उपभोक्ता सामग्रियों की कीमतों में भी इजाफा हुआ है। उन्होंने कहा कि बेतहाशा मूल्य वृद्धि से आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है।

यादव ने कहा कि राजद का भी अपना ड्रेस कोड होना चाहिए। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की तरह राजद के नेताओं को हरे रंग का गमछा और हरी टोपी पहननी चाहिए। उन्होंने कहा कि ड्रेस कोड से नेताओं और पार्टी की पहचान होती है। ऐसे में नेताओं और कार्यकर्ताओं को एक ड्रेस कोड का पालन करना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं को अपने घर में भी पार्टी का झंडा लगाना चाहिए।

राजद अध्यक्ष ने पार्टी संगठन के रूप में भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) की तारीफ की। राजद कार्यकर्ताओं को भी भाकपा माले की तरह संगठन को मजबूत करने के लिए समय पर काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजद के पोलिंग एजेंट चुनाव के दौरान समय पर काम नहीं करते हैं। उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि राजद के कार्यकर्ता आठ बजे सुबह उठते हैं। चुनाव के समय रात के दो बजे ही कार्यकर्ताओं को उठना चाहिए और पूरी गतिविधियों पर निगरानी रखनी चाहिए।

यादव ने अपने संबोधन में विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता एवं अपने छोटे पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव की तारीफ करते हुए कहा कि देश के अन्य दलों के नेता भी कहते हैं कि तेजस्वी बड़ा तेज है। वहीं, अपने बड़े पुत्र एवं विधायक तेज प्रताप यादव का एक बार भी अपने संबोधन के दौरान उन्होंने चर्चा तक नहीं की। प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की तारीफ करते हुए उन्हें अपना साथी बताया और कहा कि वह अपने काम को सही रूप से समय पर करते हैं।