कांग्रेस जो कहती है वह करती हैं -आरएनपी सिंह

Rnp singh says Congress says what it does
Rnp singh says Congress says what it does

उदयपुर । कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री आर एन पी सिंह ने कहा कि कांगेस पार्टी जो कहती है वह करती है जबकि भाजपा झूठे वायदे करने में विश्वास करती हैं।

सिंह ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पार्टी ने आज जयपुर में घोषणा पत्र जारी कर राजस्थान में सरकार बनने के दस दिन में किसानों के कर्जे माफ करने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने पंजाब और कनार्टक में भी किसानों के ऋण माफी का वायदा किया था जिसे पूरा किया गया।

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गत चुनावों मेें लोगों के विश्वास को जगाकर लंबी लंबी बाते की और वायदे किये थे। इसमें हर व्यक्ति के खाते में पन्द्रह लाख रुपये जमा कराने, प्रति वर्ष दो करोड युवाओं को नौकरिया देने, किसानों की आय को दुगुनी करने एवं भ्रष्टाचार मिटाने संबंधी वायदे थे लेकिन श्री मोदी के सभी वायदे अधूरे रहे।

उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने अपने 56 इंच की छाती के मामले में भी बहुत बाते की थी लेकिन देश के 70 वर्षो के इतिहास में पहली बार पठानकोट पर सेना के ठिकाने पर आतंकवादियों ने हमला किया। तो प्रधानमंत्री इसकी जांच के लिए आईएसआई को हिन्दुस्तान की जमीन पर बुलाते हैं।

सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने बंद कमरे में घोषणा पत्र नहीं बनाया है बल्कि राज्य के दो लाख लोगों की राय जानने के बाद तैयार किया गया हैं और एक निश्चित समयबद्व रुप से इसे लागू करने के लिए शपथ पत्र भी दिया हैं।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पिछले 30 वर्षो से जब जब चुनाव आते है राम मंदिर निर्माण की बात करती हैं। जबकि भाजपा की गत साढे चार वर्षो से केन्द्र में तथा राजस्थान एवं उत्तर प्रदेश में भी पूर्ण बहुमत की सरकार है लेकिन राम मंदिर निर्माण पर कुछ भी नहीं किया। अब जब फिर से चुनाव आ गये और राम मंदिर का मुद्दा उठाया जा रहा हैं।