सडक सुरक्षा सप्ताह : एचकेएच स्कूल के बच्चों ने निकाली रैली

अजमेर। अजमेर यातायात पुलिस की ओर से 23 से 30 अप्रेल तक मनाए जा रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत गुरुवार को एचकेएच पब्लिक स्कूल के रोड सेफ्टी क्लब के सदस्य भी प्रतिदिन विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जागरूकता फैला रहे हैं।

गुरुवार को विद्यालय की ओर से ’जन जागरूकता अभियान’ रैली का आयोजन किया गया। प्राचार्या मधु गोयल ने हरी झंडी दिखाकर रैली का शुभारम्भ किया। कार्यक्रम की संयोजिका एवं रोड सेफ्टी क्लब की सदस्य सीमा विज ने बताया कि रैली में लगभग 200 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

यह रैली एचकेएच स्कूल से लेकर नई चौपाटी, रीजनल काॅलेज तक गई। इसके बाद ट्रेफिक संकेतों की जानकारी देने के लिए बच्चों को अशोक उद्यान स्थित ट्रेफिक पार्क ले जाया गया एवं आरटीओ ने यातायात प्रदर्शनी व चलचित्रों के माध्यम से सुरक्षित यातायात की जानकारी दी गई। सभी बच्चों को यातायात के नियमों की पालना संबंधी ’सड़क सुरक्षा मार्गदर्षिका’ वितरित की गई।

विद्यालय प्रशासक अजय कुमार ठाकुर ने बताया कि इसी क्रम में शुक्रवार को एचकेएच विद्यालय आॅडिटोरियम में एक सड़क सुरक्षा पर लघु नाटिका का मंचन होगा। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि उप अधीक्षक यातायात पुलिस प्रीति चौधरी होंगी तथा 30 अप्रेल तक विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जनजागृति उत्पन्न की जाएगी।