ईडी की पूछताछ के दौरान वाड्रा की तबीयत बिगड़ी, बीच में ही निकले

Robert Vadra ill health, skips ED questioning, can appear any other day

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा धनशोधन से जुड़े मामलों में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पूछताछ के लिए पेश हुए, लेकिन स्वास्थ्य खराब होने की बात कह बीच में ही पूछताछ छोड़कर चले गए।

ईडी के सूत्रों ने कहा कि वाड्रा अपने वकीलाें के साथ सुबह साढ़े दस बजे राजधानी के जामनगर हाउस स्थित उसके कार्यालय में पहुंचे। विदेशों में संपत्ति खरीदने से जुड़े आपराधिक मामले में यह वाड्रा की ईडी के समक्ष चौथी पेशी थी। इससे पहले 07, 08 और 09 फरवरी को जामनगर हाउस में ईडी ने करीब 23 घंटे तक उनसे पूछताछ की थी।

वाड्रा को मंगलवार को ईडी के समक्ष पेश होना था, लेकिन खराब स्वास्थ्य की वजह से वह उपस्थित नहीं हो सके थे। उन पर आरोप है कि उन्होंने हवाला के पैसे से ब्रिटेन की राजधानी लंदन में संपत्तियां खरीदी हैं।

सूत्रों ने बताया कि ईडी ने 8 फरवरी को उन्हें प्रॉपर्टी के कुछ कागजात तथा ईमेल दिखाए थे जिनसे यह संकेत मिलता है कि इस संपत्ति के वास्तविक मालिक वही हैं। वाड्रा इस समय अंतरिम जमानत पर हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय ने पहले उन्हें 16 फरवरी तक जमानत दी थी और बाद में इसकी अवधि 2 मार्च तक बढ़ा दी थी।

वह बीकानेर के कोलायत भूमि घोटाले में भी 12 और 13 फरवरी को जयपुर में ईडी के समक्ष पेश हो चुके हैं। न्यायालय ने वाड्रा को इस केन्द्रीय जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए कहा था।