एशिया कप में रोहित शर्मा और शिखर धवन की भूमिका होगी अहम: ब्रैट ली

Rohit Sharma and Shikhar Dhawan will play the role in Asia Cup: Brett Lee
Rohit Sharma and Shikhar Dhawan will play the role in Asia Cup: Brett Lee

दुबई । ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि आगामी एशिया कप में भारतीय कप्तान विराट कोहली की गैर मौजूदगी में बल्लेबाज़ रोहित शर्मा और शिखर धवन के अनुभव की भारत के लिए अहम भूमिका होगी।

संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले एशिया कप में भारत का पहला मुकाबला 18 सितंबर को हांगकांग से होगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच दुबई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा। इस टूर्नामेंट में कुल छह टीमें भाग ले रही हैं।

ली ने कहा,“ एशिया कप में भारत के लिए दो प्रमुख बल्लेबाज- शिखर धवन और दूसरे रोहित शर्मा हैं। मेरा मानना है कि रोहित को भारतीय टीम का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी मिलने के साथ उनका प्रदर्शन और बेहतर होगा। विराट के टीम में नहीं रहने से रोहित और धवन भारत के लिए दो प्रमुख बल्लेबाज होंगे।”

ली ने बांए हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ रोहित के खराब प्रदर्शन की चर्चा को खारिज कर दिया। ली ने कहा,“ इस बात की बहुत ही चर्चा हो रही है कि रोहित बांए हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ ठीक से नहीं खेल पाते हैं। लेकिन मैं इससे सहमत नहीं हूं। मैं कह सकता हूं कि यूएई में रोहित को विभिन्न प्रकार की गेंदबाजी का सामना करना पड़ेगा।” ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का मानना है कि संयुक्त अरब अमीरात की पिचों पर सफल होने के लिए धवन को अपनी तकनीक में बदलाव करना होगा।