रोहित शर्मा ने कोरोना से लड़ने के लिए दिए 80 लाख, मिताली राज ने 10 लाख

मुंबई। भारतीय वनडे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मंगलवार को 80 लाख रुपए दिए।

कोरोना से लड़ने के लिए खेल जगत की विभिन्न हस्तियां सामने आकर सरकार को मदद दे रही हैं। 32 वर्षीय सलामी बल्लेबाज रोहित ने प्रधानमंत्री केयर फंड में 45 लाख, महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 लाख, जोमेटो फीडिंग इंडिया को पांच लाख और वेलफेयर स्ट्रे डॉग्स को पांच लाख रुपए दिए हैं।

रोहित ने ट्वीट कर कहा कि हमें अपने देश को वापस पटरी पर लाना है जिसके लिए मैंने प्रधानमंत्री केयर फंड में 45 लाख, महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 लाख, फीडिंग इंडिया को पांच लाख और वेलफेयर ऑफ स्ट्रे डॉग्स को पांच लाख रुपए दिए है। यह वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी औऱ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ खड़े होने का है।

रोहित से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली औऱ उनकी पत्नी अनुष्का ने भी मदद का हाथ आगे बढ़ाया था। इसके अलावा क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली, सुरेश रैना और अजिंक्या रहाणे सहित कई अन्य क्रिकेटरों ने भी मदद देने की घोषणा की थी।

मिताली राज ने राहत कोष में दिए 10 लाख

भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने प्रधानमंत्री केयर फंड और तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच-पांच लाख रुपए देने की घोषणा की है।

कोरोना से लड़ने के लिए भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के साथ-साथ महिला खिलाड़ी भी सामने आ रहीं है और सरकार को हरसंभव मदद देने की घोषणा कर रही हैं। इसी कड़ी में मिताली ने भी अपना सहयोग देने की घोषणा की है।

मिताली ने ट्वीट कर कहा कि हम सभी को कोरोना से लड़ने के लिए एकजुट होने की जरुरत है। मैं इसके लिए प्रधानमंत्री केयर फंड में पांच लाख और तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच लाख रुपये देती हूं।