रोहित शर्मा ने शतक के शांत जश्न का राज खोला

Rohit Sharma Reveals Purpose Behind No Century Celebration in 5th ODI
Rohit Sharma Reveals Purpose Behind No Century Celebration in 5th ODI

पोर्ट एलिजाबेथ। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पांचवें वनडे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगाए गए शतक के शांत जश्न का राज खोल दिया है। रोहित के साथ हुई गलतफहमी के कारण कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे रन आउट हो गए थे।

रोहित ने कहा कि दो खिलाड़ियों के आउट होने के बाद दबाव उन पर आ गया था और वह अपनी लय को बरकरार रखने पर ध्यान देना चाहते थे।

मंगलवार देर रात हुए मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 73 रनों से मात देते हुए छह वनडे मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली है।

रोहित ने मैच के बाद कहा कि मुझसे पहले दो खिलाड़ी रन आउट हो गए थे, इसलिए जश्न मनाने की कोई बात नहीं थी। यह निर्भर करता है कि आपका मूड किस तरह का है। दो बल्लेबाजों के आउट होने के बाद मैं सिर्फ अपनी लय को बरकरार रखना चाहता था और जश्न मेरे दिमाग में नहीं था।

यह भारत की दक्षिण अफ्रीका में पहली वनडे सीरीज जीत है। रोहित ने इसमें अहम योगदान दिया था और पांचवें वनडे में 115 रनों की पारी खेली थी। रोहित का यह दक्षिण अफ्रीका में पहला शतक भी है।

फॉर्म में वापसी पर रोहित ने कहा कि मैं सिर्फ तीन मैचों में आउट हो गया था। आप तीन मैच बाद कैसे कह सकते हैं कि फॉर्म अच्छी नहीं है। आप लोग एक मैच के बाद खिलाड़ी को अच्छी फॉर्म में बता देते हैं और अगर कोई तीन मैच में अच्छा न करे तो उसे आप खराब फॉर्म में बता देते हैं।

अपने पिछले दक्षिण अफ्रीकी दौरे को लेकर रोहित ने कहा कि 2013 में बात अलग थी। मैं मध्यक्रम के बल्लेबाज से सलामी बल्लेबाज बना था। मैं अब जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा हूं उसमें मैंने काफी सीखा है।