लंबे समय बाद बल्लेबाजी में सबसे खराब प्रदर्शनों में से एक: रोहित शर्मा

Rohit Sharma says One of the worst performances in batting after a long time
Rohit Sharma says One of the worst performances in batting after a long time

हैमिल्टन। न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार को सीरीज के चौथे वनडे में आठ विकेट से मिली करारी हार के बाद भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने इसे लंबे समय बाद बल्लेबाजी में सबसे खराब प्रदर्शनों में से एक करार दिया है।

रोहित ने अपने 200वें वनडे में मिली हार के बाद पुरस्कार समारोह में कहा कि लंबे समय बाद बल्लेबाजी में यह हमारे सबसे खराब प्रदर्शनों में से एक है। हमें इसकी बिल्कुल उम्मीद नहीं थी। आपको न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को श्रेय देना होगा। यह उनका शानदार प्रदर्शन है। नियमित कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में चौथा वनडे खेल रही टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया और पूरी टीम मात्र 92 रन पर ढेर हो गई।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतने के बाद भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट का सामना नहीं कर सकी और 30.5 ओवर में 92 रन पर ढेर हो गई।

अपना 200वां वनडे खेल रहे हिटमैन के नाम से मशहूर राेहित कुछ खास नहीं कर सके और 23 गेंदों का सामना करने के बाद सात रन बनाकर पवेलियन लौट गए। एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत का यह सातवां सबसे न्यूनतम स्कोर है। वनडे क्रिकेट में भारत का सबसे न्यूनतम स्कोर 54 रन है जो उसने वर्ष 2000 में शारजाह में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था।

रोहित ने कहा कि टीम इंडिया के बल्लेबाज सेडन पार्क के बेहतर विकेट पर बल्लेबाजी करने में असफल रहे। भारतीय कप्तान ने कहा कि हमारे लिए यह कुछ सीखने जैसा है। कभी कभी आपको दबाव झेलने की जरुरत होती है। इसके लिए हमें खुद को दोषी ठहराना होगा।

रोहित ने कहा कि एक समय चीजें बेहतर दिख रही थीं। हमें क्रीज पर टिक कर खेलना चाहिए था। यदि हम धैर्य दिखाते तो चीजें आसान हो जाती। लेकिन हमने कुछ खराब शॉट खेले जिसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ा। जब गेंद स्विंग हो रही होती है तो खेलना चुनौतीपूर्ण होता है। हर कोई जानता है कि क्या गलत हुआ। ऐसा समय आता है जब हमें स्विंग का सामना करना पड़ता है। जब आप अपने देश के लिए खेल रहे होते हैं, तो सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करते हैं।

टीम इंडिया के कप्तान ने कहा कि अच्छी टीमें अपना काम बेहतर तरीके से करती हैं लेकिन आज हमने अपना काम ठीक से नहीं किया। भारत मैच में 100 से नीचे आउट हुआ और यह सातवीं बार है जब टीम इंडिया 50 ओवर के मैच में 100 रन से नीचे आउट हुई है।