रोनाल्डिन्हो जेल से रिहा, लेकिन घर में रहेंगे नजरबन्द

असुनसियन। ब्राज़ील के पूर्व दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी रोनाल्डिन्हो को पराग्वे के न्यायाधीश द्वारा घर में नजरबन्द रहने की अनुमति दिए जाने के बाद उन्हें पराग्वे जेल से जमानत पर रिहा कर दिया गया है। अभियोजक पक्ष ने यह जानकारी दी।

अदालत में उनकी सुनवाई के दौरान जमानत के लिए 16 लाख अमेरिकी डॉलर का भुगतान करने की सहमति के बाद रोनाल्डिन्हो और उनके भाई रॉबर्टो एसिस को असुनसियन के मध्य स्थित एक होटल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा जहां वे दोनों नजरबन्द रहेंगे। न्यायाधीशों ने इससे पहले दोनों भाइयों की पिछली तीन जमानत अनुरोधों को खारिज कर दिया था।

अभियोजक ओसमर लेगल ने मंगलवार को कहा कि जमानत के लिए जुर्माना जरुरी था। इससे पहले सुनवाई में एक मकान गारंटी के तौर देने का प्रस्ताव दिया गया था लेकिन मकान दोनों में से किसी के भी नाम पर नहीं था। अब दोनों ने अपने खातों के जरिये यह राशि जमा करवाई है।

रोनाल्डिन्हो और राबर्टो चार सितारा पल्मारोगो होटल में नजरबन्द रहेंगे जबकि अधिकारी इस मामले की लगातार जांच करते रहेंगे। 39 वर्षीय रोनाल्डिन्हो और उनके भाई को पुलिस ने याच रिसोर्ट एंड गोल्फ क्लब में प्रेसिडेंशियल सुइट मेें छापा मारकर पराग्वे की राजधानी में फर्जी पासपोर्ट के साथ घुसने के मामले में पांच मार्च को गिरफ्तार किया था।

उल्लेखनीय है कि रोनाल्डिन्हो ने वर्ष 2018 में फुटबॉल से संन्यास ले लिया था और इससे पहले भी वह कई मामलों के चलते सुर्ख़ियों में रहे हैं।