रोनाल्डिन्हो ने फुटबाल जगत से संन्यास लिया

Ronaldinho retires from football
Ronaldinho retires from football

रियो डी जनेरियो। ब्राजील विश्व कप विजेता टीम के खिलाड़ी और दो बार फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीत चुके रोनाल्डिन्हो ने फुटबाल से आधिकारिक रूप से संन्यास की घोषणा कर दी है। 37 वर्षीय खिलाड़ी रोनाल्डिन्हो के भाई और एजेंट रोबटरे एसिस ने इसकी पुष्टि की।

एसिस ने कहा कि वह अब रुक गए हैं। खिलाड़ी के तौर पर फुटबाल में उनका सफर समाप्त हो गया है। यह फैसला पहले ही ले लिया गया था। हमें बस इसकी पुष्टि करनी थी। वह काफी लंबे समय से नहीं खेल रहे थे।

एसिस ने कहा कि विश्व भर में रोनाल्डिन्हो के लिए प्रदर्शनी मैचों का आयोजन किया जाएगा, ताकि उनके प्रशंसक उन्हें खिलाड़ी के तौर पर अलविदा कह सकें।

उन्होंने कहा कि हम ब्राजील, यूरोप और एशिया में कई समारोहों का आयोजन करेंगे। निश्चित तौर पर हम ब्राजील टीम के साथ भी प्रबंधन करेंगे।

रोनाल्डिन्हो सितम्बर, 2015 में फ्लूमिनेंसे से अलग होने के बाद किसी भी क्लब का हिस्सा नहीं बने। उन्होंने इस दौरान कई प्रदर्शनी मैच खेले। इसमें बार्सिलोना का लेजेंड मैच भी शामिल था।

रोनाल्डिन्हो ने अपने करियर की शुरुआत ब्राजील के ग्रेमियो क्लब के साथ की थी। इसके बाद उन्होंने अपने करियर में पेरिस सेंट जर्मेन, बार्सिलोना, एसी मिलान, फ्लामेंगो, क्वेरेटारो और फ्लूमिनेंसे जैसे क्लबों का प्रतिनिधित्व किया।

रोनाल्डिन्हो को 2004 और 2005 में फीफा के साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार से नवाजा गया था। वह 2002 में विश्व कप जीतने वाली ब्राजीलियाई टीम का हिस्सा भी रहे।