रुट और एंडरसन तीसरे नंबर पर विराट पांचवें स्थान पर खिसके

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream
Root and Anderson reached number five Virat at number five
Root and Anderson reached number five Virat at number five

दुबई। इंग्लैंड के कप्तान जो रुट और तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन भारत के खिलाफ चेन्नई में पहले टेस्ट में अपने मैच विजयी प्रदर्शन की बदौलत बुधवार को जारी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में क्रमशः बल्लेबाजी और गेंदबाजी में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली पांचवें नंबर पर खिसक गए हैं।

रुट ने चेन्नई टेस्ट में पहली पारी में 218 और दूसरी पारी में 40 रन बनाये और इंग्लैंड को 227 रन से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। रुट ने इससे पहले श्रीलंका दौरे में दो टेस्टों में 228 और 186 रन की पारी खेली थी। भारतीय उपमहाद्वीप में खेले तीन टेस्ट मैचों में जो रूट के बल्ले से 684 रन निकले हैं।

इंग्लैंड के कप्तान ने दो स्थान की छलांग लगाई और भारतीय कप्तान विराट तथा ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को पीछे छोड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गए। रुट के अब 883 रेटिंग अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ से आठ अंक और शीर्ष स्थान पर मौजूद न्यूज़ीलैंड के केन विलियम्सन से 36 अंक पीछे हैं।

रुट की सितम्बर 2017 के बाद से यह सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हैं जबकि विराट नवम्बर 2017 के बाद से पहली बार शीर्ष तीन बल्लेबाजों में से बाहर हो गए हैं। विराट पांचवें नंबर पर लुढ़क गए हैं। लाबुशेन टेस्ट रैंकिंग में चौथे नंबर पर हैं।