आईपीएल नीलामी के कारण जोए रूट ने टी-20 टीम से लिया नाम वापस

Joe Root  opts for IPL over England for T20s
Joe Root opts for IPL over England for T20s

ऐडिलेड। इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जोए रूट ने आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ खेली जाने वाली त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के ऊपर आईपीएल को तरजीह देते हुए टीम से अपना नाम वापस ले लिया है। रूट ने इसका कारण आईपीएल नीलामी में हिस्सा लेने को बताया, जहां पहली बार उनका नाम शामिल किया गया है। आईपीएल के 11वें संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरू में होनी है।

रूट की कप्तानी में हालांकि इंग्लैंड को आस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में 0-4 से हार का सामना करना पड़ा था। रूट टी-20 सीरीज के दौरान स्वदेश लौट कर आराम करना चाहते हैं। रूट ने यह फैसला टीम के मुख्य कोच ट्रेवर बैलिस के साथ मिलकर लिया है।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने रूट के हवाले से लिखा कि मैं जब इंग्लैंड के मैच छोड़ता हूं तो मुझे बेहद बुरा लगता है। यह मुझे बिल्कुल भी नहीं भाता। यह बेहद मुश्किल फैसला था जिस पर मैं और ट्रेवर पहुंचे हैं।

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान ने आईपीएल से मिलने वाले अनुभव को कीमती बताते हुए कहा कि आप उस क्रिकेट की तादाद को देखिए जो हम खेल रहे हैं साथ ही उन मौकों को देखिए जो आईपीएल हमें देता है। आईपीएल में खेलना मेरे खेल में एक तरह से निवेश है ताकि मैं इंग्लैंड को आगे ले जाने में मदद कर सकूं।

त्रिकोणीय टी-20 सीरीज की शुरुआत सात फरवरी से हो रही है। रूट आईपीएल नीलामी में सभी फ्रेंचाइजियों की रडार पर रहेंगे।