IPL 2018 : एबी डिविलियर्स के कमाल से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की जीत

Royal Challengers Bangalore vs Kings XI Punjab : AB de Villiers 50 Helps Bangalore Beat Punjab
Royal Challengers Bangalore vs Kings XI Punjab : AB de Villiers 50 Helps Bangalore Beat Punjab

बेंगलुरु। 360 डिग्री बल्लेबाज कहे जाने वाले दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स की 57 रन के तेज तर्रार अर्धशतकीय पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने किंग्स इलेवन पंजाब को आईपीएल 11 के एक और नजदीकी मुकाबले में शुक्रवार को चार विकेट से हरा दिया।

पंजाब ने 19.2 ओवर में 155 रन बनाए जबकि बेंगलुरु ने 19.3 ओवर में छह विकेट पर 159 रन बनाकर मैच जीत लिया। बेंगलुरु ने अपने चार विकेट 87 रन पर गंवा दिए थे और टीम संकट में फंस गयी थी। ऐसे नाजुक समय में

डिविलियर्स ने 40 गेंदों पर दो चौकों और चार छक्कों की मदद से 57 रन की मैच विजयी पारी खेली। बेंगलुरु ने इस तरह अपनी पहली जीत हासिल की।

डिविलियर्स टीम के 146 के स्कोर पर आउट हुए जबकि मनदीप सिंह 19 गेंदों में 22 रन बनाने के बाद 150 के स्कोर पर रन आउट हो गए। मैच फिर रोमांचक होने जा रहा था कि वाशिंगटन सुन्दर ने 20 वें ओवर की पहली गेंद पर चौका

मारकर स्कोर 155 रन पहुंचा दिया और फिर तीसरी गेंद पर मैच विजयी चौका मार दिया। कप्तान विराट कोहली ने 21 रन बनाए। सुन्दर नौ रन पर नाबाद रहे इससे पहले पंजाब की पारी में ओपनर लोकेश राहुल ने 30 गेंदों में दो चौकों और चार छक्कों की मदद से 47 रन बनाए जबकि आठवें नंबर के बल्लेबाज और कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने 21 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगते हुए 33 रन बनाते हुए टीम को 155 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया।

आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक ठोक चुके राहुल ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी की लेकिन वह तीन रन के अंतर से अपने अर्धशतक से चूक गए। राहुल और मयंक अग्रवाल 15 ने टीम को 32 रन की अच्छी शुरुआत दी। पारी के चौथे ओवर में तेज गेंदबाज उमेश यादव ने सनसनीखेज गेंदबाजी करते हुए पहली गेंद पर मयंक, दूसरी गेंद पर आरोन फिंच और छठी गेंद पर युवराज सिंह को पवेलियन भेज दिया। युवराज चार रन ही बना सके।

राहुल ने फिर करुण नायर के साथ 29 के साथ पंजाब के स्कोर को 94 रन तक पहुंचा दिया। राहुल को युवा स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने अर्धशतक से वंचित कर दिया। करुण नायर टीम के 102 के स्कोर पर आउट हो गए।पंजाब के एक छोर पर विकेट गिरते रहे लेकिन अश्विन ने 33 रन की उपयोगी पारी खेलते हुए टीम को 150 के पार पहुंचा दिया।

बेंगलुरु के लिए उमेश ने 23 रन पर तीन विकेट, क्रिस वोक्स ने 36 रन पर दो विकेट, कुलवंत खेजरोलिया ने 33 रन पर दो विकेट और वाशिंगटन सुन्दर ने 22 रन पर दो विकेट लिए।