रॉयल इनफील्ड करेगी 800 करोड़ का निवेश

Royal Enfield to invest Rs 800 crores in capes in FY19
Royal Enfield to invest Rs 800 crores in capes in FY19

नई दिल्ली। बुलेट ब्रांड से मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी रॉयल इनफील्ड ने चालू वित्त वर्ष में 800 करोड़ रुपए का निवेश करने की घोषणा की है।

आयशर मोटर्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सिद्धार्थ लाल ने निवेश योजना की यहां घोषणा करते हुए कहा कि रॉयल इनफील्ड की मांग हमेशा आपूर्ति से अधिक रही है और इसके मद्देनजर नए संयंत्र की आवश्यकता महसूस की जा रही है।

मांग की पूर्ति के लिए तमिलनाडु के वाल्लम वाडगल संयंत्र में दूसरे चरण का निर्माण शुरू करने का निर्णय लिया गया है। इसके बाद इस संयंत्र की वार्षिक उत्पादन क्षमता बढ़कर 9.50 लाख मोटरसाइकिलें हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष में चेन्नई स्थिति प्रौद्योगिकी केन्द्र का निर्माण पूरा किया जायेगा और नये उत्पादों के विकास पर निवेश किया जाएगा ताकि वैश्विक स्तर पर उत्पादों की श्रृंखला में बढोतरी की जा सके।

दक्षिण पूर्व एशिया में बढ़ती मांग के मद्देनजर इंडोनेशिया और थाईलैंड में पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक इकाइयां भी स्थापित करने का निर्णय लिया गया है। लाल ने कहा कि रॉयल इनफील्ड नए मॉडलों जैसे थंडरबर्ड एक्स, इ क्लासिक गनमैटल ग्रे आदि में नए मॉडल उतारना जारी रखेगी।