आरपीएफ दल ने की एम्बुस चेकिंग, दो सौ से अधिक यात्री बगैर टिकिट

RPF team Ambus checking more than 200 passengers without ticket
RPF team Ambus checking more than 200 passengers without ticket

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर रेलवे स्टेशन से लगभग सात किलोमीटर दूर एम आर रोड दस के समीप आज यात्री ट्रेनों को रोककर की गयी ‘एम्बुस चेकिंग’ में बगैर टिकिट यात्रा कर रहे यात्रियों की चेंकिग में दो सौ अधिक यात्रियों को बगैर टिकिट यात्रा करते पकडा गया।

पश्चिम रेलवे के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सुबह टिकिट जांचकर्ता अधिकारी आरपीएफ दल के साथ एम आर 10 रोड पुल के नीचे रेलवे ट्रेक पर पहुंचे। उन्होंने इंदौर आ रहीं ग्वालियर-इंदौर, जबलपुर-इंदौर और इंदौर से जा रही इंदौर ग्वालियर-नागदा पैसेंजर को रोककर सभी यात्री बोगियों कि एक साथ जांच शुरू की। अचानक हुई इस एम्बुस चेकिंग से यात्रियों में हड़कंप मच गया।

रेलवे टिकिट जांच अधिकारियों ने लगभग सौ से अधिक यात्रियों से मौके पर ही चालान वसूला। जबकि इतने ही यात्रियों के पास रकम नही होने से उन्हें मुख्य रेलवे स्टेशन लाया गया। प्रभावित यात्रियों में 50 से अधिक स्कूल की छात्राएं हैं।
बताया गया है कि एम्बुस चेकिंग बगैर प्लेटफार्म वाली जगह पर रेल रोककर अचानक की जाती हैं। इस कार्यवाही में रेल के प्रवेश द्वार पर आरपीएफ बल तैनात किया जाता हैं। सभी बोगियों में एक साथ टिकिट जांचकर्ता अधिकारी पहुंचकर जांच शुरू करते हैं।