आयकर छापे में 160 करोड़ नकद, 100 किलोग्राम सोना बरामद

Rs 160 crore cash, 100 kg gold seized after income tax raids on tamil nadu contracting firm
Rs 160 crore cash, 100 kg gold seized after income tax raids on tamil nadu contracting firm

चेन्नई। आयकर विभाग के अधिकारियों ने एसपीके समूह और सड़क एवं राष्ट्रीय राजमार्ग के अन्य ठेकेदारों के ठिकानों पर छापे मारकर कम से कम 160 करोड़ रुपए से अधिक नगदी और 100 किलोग्राम से अधिक सोना बरामद किया है।

आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि चेन्नई, मदुरै और अरुप्पूकोट्टई में 22 ठिकानों पर छापे की कार्रवाई कल सुबह शुरू की गई। इस दौरान अधिकारियों को बड़ी संख्या में नगदी, काफी सोना और सम्पत्ति सहित आपत्तिजनक दस्तावेज मिले।

छापे की कार्रवाई एसपीके समूह कंपनी, एक साझेदार फर्म जो राज्य राजमार्ग विभाग और उसके मालिक सेय्यादुरई एवं सन्स के रिश्तेदारों और बेनामी ठिकानों पर की गई। कल शुरू की गई छापे की कार्रवाई चेन्नई, चार अरुप्पूकोट्टई (विरुधूनगर जिले) आज भी 17 स्थानों पर जारी है।

आयकर अधिकारियों ने ये कार्रवाई खुफिया सूचना के आधार पर की गई। खुफिया सूचना के अनुसार एसपीके समूह से जुड़े लोग लक्जरी कारें इस्तेमाल करते थे और उनके ठिकानों से नगदी के साथ-साथ सोना लाए -ले जाने की भी खबरें मिलती रहती थीं।

इन सूचनाओं के बाद आयकर विभाग ने छापे की कार्रवाई की जिसमें 30 करोड़ रुपए एक कार से मिले जो चेटपेट में रोड के किनारे खड़ी थी। पुलिस ऐसी और कारों की तलाश कर रही है जो चेन्नई और मदुरै में चक्कर लगाती रहती हैं।

पोइस गार्डेन में दीपक के माकन से 28 करोड़ रुपए बरामद किए गए। दीपक सेय्यादुरई के पुत्र नागराजन का नजदीकी है। बसंत नगर के एक मकान से भी 24 करोड़ रुपए मिले।

एसपीके समूह तमिलनाडु के प्रमुख ठेकेदारों में शामिल है और उसने राज्य के राजमार्गों के रखरखाव का करीब 3000 करोड़ रुपए का ठेका लिया हुआ है। छापे एसपीके समूह की तीन फर्म एसपीके स्पिन्नर्स प्राइवेट लिमिटेड, श्री बालाजी टाॅलवेज मदुरै, एसपीके ओर को एक्सप्रेसवे प्राइवेट लिमिटेड पर डाले जा रहे हैं। छापे कल भी जारी रहने के उम्मीद है।