अलवर के शाहजहांपुर में एटीएम काटकर 18 लाख रूपए लूटे

अलवर। अलवर जिले के शाहजहांपुर में दिल्ली जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर औधोगिक क्षेत्र के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में स्थापित एटीएम काटकर 18 लाख रूपये लेकर फरार हो गए।

सूत्रों के अनुसार गत रात्रि को अज्ञात चोरों ने बैंक के भवन के जंगले को तोड़कर अंदर घुस कर लोहे के कटर से एटीएम मशीन को काटकर एटीएम में रखे 18 लाख रुपए की राशि लेकर रफूचक्कर हो गए। शनिवार एवं रविवार को बैंक की छुट्टी होने के कारण घटना की जानकारी बैंक अधिकारियों को सोमवार को बैंक खोलने के बाद आज सुबह साढ़े दस बजे हुई।

बैंक के शाखा प्रबंधक मनदीप कौर ने बताया कि बैंक खुलने पर बैंक अधिकारियो को बैंक में रखे एटीएम को टूटा हुआ दिखाई दिया तो तुरंत घटना की सुचना पुलिस थाना को दी।

सूचना मिलने पर थाना अधिकारी अजित बड़सरा ने घटना की जानकारी लेते घटना स्थल का मौका देख जांच पड़ताल में पाया कि चोरों ने पहले की तरह जंगले को तोड़कर अंदर घुसे अज्ञात चोरों ने बैंक का एटीएम को लोहे काटने के ग्रन्डर से काट कर उसमें रखे 18 लाख रुपए निकाल लिए। सीसीटीवी फुटेज में मुंह पर कपड़ा बांधकर अंदर प्रवेश करता दिख रहे हैं।

बदमाश स्ट्रांग रूम को तोड़ने में नाकाम रहे इसलिए स्ट्रांग रूम में रखे हुए 22 लाख 46 हजार चार सौ अस्सी रुपए बच गए। गौरतलब है कि इसी बैंक में बीते दो वर्ष पहले दिन दहाड़े 32 लाख रुपए हथियार की नोक बदमास लूट ले गए थे, उसके बाद भी बैंक अधिकारियों ने सबक नहीं लिया बैंक में रात्रि को कोई गार्ड नहीं होने से चोरो के हौसले बुलंद हैं।