राजे सरकार से भारतीय किसान संघ खफा, प्रदेशभर में होगा धरना

RSS-affiliated bharatiya kisan sangh plans farmers darna and protest across rajasthan against raje government

जयपुर। भारतीय किसान संघ ओर से राजस्थान सरकार द्वारा कृषकों की लंबित मांगों का निस्तारण नहीं किए जाने पर विरोधस्वरूप प्रदेशभर में सभी तहसील मुख्यालयों पर 22 से 25 मई के बीच एक दिवसीय सांकेतिक धरना दिया जाएगा।

जयपुर में कलक्ट्री सर्किल पर दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक सोमवार को सांकेतिक धरना दिया जाएगा। भारतीय किसान संघ बीते वर्षों से यह प्रयास कर रहा है कि किसानों को फसल का उचित मूल्य मिले, फसल खराबे का किसानों को उचित मुआवजा दिया जाए, मंडी में समर्थन मूल्य पर खरीद हो, सभी फसलों एवं सब्जियों का वर्ष भर लाभकारी समर्थन मूल्य मिले, हर खेत को पूर्ण बिजली तथा पानी मिले।

इन सभी मांगों को लेकर तथा सरकार द्वारा लिए गए संकल्पों की (चुनावी संकल्प पत्र 2014) बार बार याद दिलाई जाती रही है, लेकिन सरकार किसानों की महत्वपूर्ण समस्याओं के निराकरण करने में असफल होती प्रतीत हो रही है।

सरकार की लेटलतीफी तथा किसान हित में निर्णय लिए जाने में की जा रही देरी के खिलाफ भारतीय किसान संघ एक बार पुनः सांकेतिक धरना व प्रदर्शन करने को मजबूर है।

राजधानी जयपुर में धरना व प्रदर्शन की व्यवस्थाओं तथा योजना को मूर्तरूप देने के लिए किसान संघ के वैशाली नगर स्थित कार्यालय में प्रमुख कार्यकर्ताओं कि बैठक प्रांत मंत्री सांवरमल व जिलाध्यक्ष छोगालाल सैनी सान्निध्य में रविवार को आयोजित की गई।