RSS प्रमुख मोहन भागवत ने प्रांत कार्यकारिणी की बैठक में लिया हिस्सा

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में चार दिवसीय दौरे पर पहुंचे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक मोहन राव भागवत ने गुरुवार को यहां मेरठ, ब्रज और उत्तराखंड के प्रांत कार्यकारिणी की बैठक में भाग लिया।

सर संघचालक बुधवार रात करीब सवा दस बजे यहां पहुंचे थे। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उन्हें इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी लाया गया। आज तड़के उन्होने शाखा लगाई और बाद में व्‍यवस्‍था में लगे प्रमुख और अन्‍य से बातचीत की।

संघ प्रमुख के आगमन के मद्देनजर बुधवार शाम से ही मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने स्टेशन परिसर की एंटी सबोटाज चेकिंग कराई। इसके बाद हर संदिग्ध से पूछताछ और तलाशी का सिलसिला घंटों चलता रहा। उनसे पहले ही पुलिस – प्रशासनिक अधिकारी स्टेशन पर डेरा डाल चुके थे।

एस्कार्ट से लेकर एंबुलेंस तक भागवत के स्वागत के लिए पूरा 12 गाड़ियों का काफिला तैयार था। तय समय से करीब एक घंटा 15 मिनट की देरी से उनकी ट्रेन महामना एक्सप्रेय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंची।

स्थानीय पुलिस ने ट्रेन आने से पहले ही प्लेटफार्म नंबर एक और उसके आसपास सुरक्षा प्रबंध कडे कर दिए गए थे। 10 बजकर 15 मिनट पर सीआईएसफ कमांडो के सुरक्षा घेरे के बीच ट्रेन से नीचे उतरे संघ प्रमुख मोहन भागवत ने संघ पदाधिकारियों ने उनका अभिवादन किया तो उन्होंने नीचे उतरते ही सबको राम – राम कहा।

इस दौरान पत्रकारों ने उनसे बात करने की भरसक प्रयास किए लेकिन वह तेज गति से कार की तरफ बढ़े और बैठ गए और एमआईटी प्रेक्षागृह को रवाना हो गए जहां आरएसएस के क्षेत्र प्रचारक आलोक समेत संघ के अन्य पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया।