सम्राट पृथ्वीराज फिल्म विश्व स्तरीय : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ने शुक्रवार को ‘सम्राट पृथ्वीराज’ फिल्म देखी और कहा कि यह ‘खुशी की बात’ है कि अब हम इतिहास को भारत के दृष्टिकोण से देख रहे हैं। उन्होंने अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर अभिनीत इस फिल्म को विश्व स्तरीय बताया।

भागवत ने कहा कि यह देश को गौरवान्वित करने वाली फिल्म हैं और इस फिल्म ने हमें विश्व फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कदम से कदम मिलाकर चलने को प्रोत्साहित किया है।

विश्व भर में प्रभावित फिल्म के बारे में उन्होंने कहा कि यह फिल्म देखने के बाद, देश भर के लोग एकजुट होंगे, बहादुर होंगे और देश के सम्मान के लिए उसी तरह खड़े होंगे जैसे इस फिल्म में इन शक्तिशाली नायकों को दिखाया गया है। मैं तहे दिल से अक्षय कुमार और डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी, जो स्क्रीनिंग पर मौजूद थे को धन्यवाद देना चाहता हूं और मैं उन सभी को बधाई देता हूं, जिन्होंने फिल्म बनाने में योगदान दिया है।

आरएसएस के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ फिल्म देखने के बाद भागवत ने कहा कि यह तथ्य-आधारित फिल्म है और यह सही संदेश देती है, जिसकी आज देश को आवश्यकता है। अभी तक हम दूसरों के द्वारा लिखे गए अपने इतिहास को पढ़ते थे। अब हम इतिहास को भारत के नजरिए से देख रहे हैं।

गौरतलब है कि यशराज फिल्म्स की पहली ऐतिहासिक फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ निडर और पराक्रमी सम्राट के जीवन पर आधारित है। अभिनेता अक्षय सम्राट पृथ्वीराज की भूमिका निभा रहे हैं, जिन्होंने इस फिल्म में आक्रमणकारी मुहम्मद से भारत की आजादी के लिए बहादुरी से जंग लड़ी थी। सम्राट पृथ्वीराज के साहस और नेतृत्व ने लोककथाओं के माध्यम से कई पीढ़ियों को प्रेरित किया है।

इस फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार के अलावा पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर इस बहुप्रतीक्षित ऐतिहासिक में राजा पृथ्वीराज की प्रिय संयोगिता की भूमिका निभा रही हैं और यह निश्चित रूप से 2022 के सबसे बहुप्रतीक्षित डेब्यू में से एक है। यह फिल्म शुक्रवार को दुनिया भर में हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज हुई है।