फिरोजाबाद में आरएसएस पदाधिकारी की गोली मारकर हत्या

RSS worker sandeep sharma shot dead in Firozabad
RSS worker sandeep sharma shot dead in Firozabad

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद के उत्तर क्षेत्र में बदमाशों ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के एक पदाधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी।

पुलिस के अनुसार दयाल नगर क्षेत्र निवासी संदीप (35) मंगलवार रात को खाना खाने के बाद सड़क पर टहल रहा था। इस बीच मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने उसे गोली मार दी। गंभीर हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मृत्यु हो गई। गुस्साये लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुये हंगामा काटा।

संदीप शर्मा आरएसएस में पर्यावरण नगर प्रमुख थे। उसकी हत्या की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में भाजपा एवं आरएसएस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता जिला अस्पताल पहुंच गये। हत्या के विरोध में हंगामा काटते हुये पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करना शुरू कर दी।

सदर विधायक मनीष असीजा, आईजी आगरा जोन राजा श्रीवास्तव, जिलाधिकारी नेहा शर्मा, एसएसपी राहुल यादुवेन्द्र आदि अधिकारी जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होने गुस्साये लोगों को शांत कराया। इधर सर्तकता की दृष्टि से बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

एसएसपी ने इस मामले में चौकी प्रभारी कोटला रोड राम विलास को लापरवाही का दोषी पाते हुये निलम्बित कर दिया। एसएसपी ने परिजनों को शीघ्र ही हत्यारोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया।

इधर बुधवार को पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शव का पोस्टमार्टम जिला अस्पताल में किया गया। परिजन संदीप के शव को पैतृक गांव निकाऊ ले गए। जहां पुलिस की मौजूदगी में शव का अंतिम संस्कार किया गया।

मृतक संदीप के भाई आनन्द शर्मा ने मोटरसाइकिल सवार अज्ञात बदमाशों के खिलाफ हत्या का मुकदमा उत्तर क्षेत्र थाने में दर्ज कराया है। मृतक संदीप शर्मा दयाल नगर में अपने परिवार के साथ रहता था।