प्रतापगढ़ में आरएसएस शाखा पर हमले को लेकर सदन में हंगामा

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में आज प्रतापगढ़ में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की शाखा में कार्यकर्ताओं पर हमले को लेकर जोरदार हंगामा हुआ।

शून्यकाल में भाजपा के मदन दिलावर ने यह मामला उठाते हुए कहा कि एक सार्वजनिक पार्क में संघ की शाखा लगा रहे कार्यकर्ताओं पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया, लेकिन हमलावरों पर कार्रवाई नहीं हो रही।

अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी ने प्रश्न का उत्तर देने के लिए संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल को निर्देश दिए। धारीवाल जब जवाब के लिए खड़े हुए तो प्रतिपक्ष के सदस्यों ने एतराज करते हुए कहा कि इसका जवाब गृहमंत्री को देना चाहिए। भाजपा सदस्यों ने कांग्रेस के खिलाफ नारेबाजी की जिससे सदन में शोरगुल हो गया।

थोड़ी देर बाद अध्यक्ष डा जोशी कहने पर भाजपा सदस्य शांत हुए तब धारीवाल ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि सार्वजनिक पार्क में शाखा लगाने वालों से दूसरे पक्ष ने कहा कि वह शाखा लगा लें लेकिन उन्हें भी अपना काम करने दें।

इसके बाद भी वे नहीं माने और झगड़ा हो गया। धारवाल ने कहा कि किसी के कोई खास चोट नहीं आई है तथा पांच लोगों के खिलाफ ही मुकदमा दर्ज कराया गया है जिनमें दो को गिरफ्तार कर लिया गया तथा तीन की तलाश की जा रही है।

इस पर दिलावर ने दावा किया कि 50 लोगों के चोट आई है तथा इसका वीडियो भी मेरे पास है। जवाब में धारीवाल ने कहा कि जब हमलावरों की संख्या 50 बताई जा रही है तब पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज क्यों कराया गया। उन्होंने कहा कि पार्क में आए किसी भी बच्चे के चोट नहीं लगी है।