रूस रक्षा क्षेत्र के वित्तपोषण के लिए नया बैंक बनाएगा

Russia will make new bank for defense sector financing
Russia will make new bank for defense sector financing

मास्को : रूस पश्चिमी देशों के प्रतिबंधों के मद्देनजर रक्षा आवश्यकताओं और प्रमुख अनुबंधों के वित्तपोषण के लिए एक नया बैंक स्थापित करेगा। मंत्रालय ने एक बयान में गुरुवार को कहा कि नया बैंक अपने आकार और व्यापाक शाखाओं के आधार पर अनुकूल होना चाहिए।

बयान में अधिक जानकारी का खुलासा किए बगैर यह भी कहा गया कि नए बैंक को रूस के स्वामित्व में स्थानांतरित करने के लिए जरूरी कॉपोर्रेट प्रक्रिया निकट भविष्य में पूरी की जाएगी।

अमेरिका और उसके सहयोगियों ने रूस के कई सैन्य अधिकारियों और कंपनियों पर क्रीमिया और यूक्रेनी संकट के कारण प्रतिबंध लगाए हैं, जिससे रूस के सैन्य और औद्योगिक क्षेत्रों में शामिल विभिन्न कंपनियों के संचालन में समस्याएं पैदा हो रही हैं।

VIDEO: पहचाने कंपनी के प्रोडक्ट असली है या नकली

वर्ष 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में मास्को के कथित हस्तक्षेप को लेकर वॉशिंगटन की रूस के खिलाफ जनवरी के अंत में नए प्रतिबंधों की घोषणा करने की उम्मीद है, जिससे ऐसी कंपनियों और बैंकों के काम में बाधा आ सकती है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE