स्वेदशी फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए धन मुहैया कराएगा रूस

Russia will provide funding to promote Sveda films

Russia will provide funding to promote Sveda films

लॉस एंजेलिस| रूसी सरकार ने देश में बनी फिल्मों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ावा देने के लिए उनका वित्त पोषण करने का फैसला किया है। हॉलीवुडरिपोर्टर डॉट कॉम के मुताबिक, सिनेमा फंड के कार्यकारी निदेशक एंटोन मैलिशेव ने कहा, फिल्मकारों के लिए सरकारी धन मुहैया कराने के लिए जिम्मेदार देश की प्रमुख एजेंसी सिनेमा फंड के जरिए धन मुहैया कराया जाएगा, जिसे देश में बनी फिल्मों की डबिंग, सबटाइटलिंग, मार्केटिंग और देश के बाहर उनके विज्ञापन के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि रूसी फिल्मों को विदेश में बढ़ावा देने के लिए कितना धन खर्च किया जाएगा।

रूस अपनी फिल्मों के लिए चीन को एक बड़े बाजार के रूप में देखता है। यह योजना हालांकि, स्थानीय निर्माताओं को ध्यान में रखकर बनाई गई है, लेकिन रूसी भाषा की फिल्मों का निर्माण करके उन्हें अन्य स्थानों पर प्रदर्शित करने के इच्छुक हॉलीवुड के दिग्गजों को भी इसका लाभ मिल सकता है।

हॉलीवुड से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो