रियोटो ने राजस्थान के बाजार में उतारा अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर

अलवर। राजस्थान के अलवर में ऑटोमोटिव कंपनी रियोटो इलेक्ट्रिक्स ने आज तीन आकर्षक और पॉकेट फ्रेंडली इलेक्ट्रिक स्कूटर (एटम, वाइब्‌ और न्यूट्रॉन) लॉन्च किया।

इस अवसर पर हरियाणा के गुरुग्राम स्थित ऑटोमोटिव कंपनी रियोटो इलेक्ट्रिक्स के सीईओ संदीप रल्‍हन ने यहां पत्रकारों को बताया कि इसे राजस्थान के बाजार में उतारा हैं जिसे एयरो डायनामिक तकनीक का उपयोग करके डिजाइन किया गया है और हरियाणा के हिसार में एक संयंत्र में निर्मित किया गया है।

कंपनी ने एक महीने पहले चंडीगढ़ में ई-स्कूटर बाजार में प्रवेश किया था। उन्होंने कहा कि कार्बन फुटप्रिंट को कम करने और नेट ज़ीरो वर्ल्ड बनाने के उद्देश्य से, हम इन ई-स्कूटर को लॉन्च करके खुश हैं।

उन्होंने बताया कि अगले वर्ष दो सौ भारतीय शहरों में एक वितरण नेटवर्क स्थापित करने की योजना बना रहे हैं। एटम हाई-एंड मॉडल, एक हजार वाट मोटर द्वारा संचालित है और कुछ अनूठी विशेषताओं जैसे ऑटो मरम्मत, डिजिटल मीटर, चाइल्ड लॉक और यहां तक कि एक मोबाइल चार्जिंग पॉइंट के साथ आता है। तीन-चार घंटे चार्ज करने पर यह 125 किमी का माइलेज देती है।

इसकी कीमत केवल 86 हजार रुपए है। वाइब मॉडल भी हजार वाट मोटर दवारा संचालित है और तीन-चार घंटे के चार्ज पर सौ किमी का माइलेज देता है। इसकी कीमत 84 हजार रुपए है।

न्यूट्रॉन, 800 वाट मोटर के साथ मजबूत, 60 -70 किमी का माइलेज देता है। इसकी कीमत 66 हजार रुपये है। तीनों मॉडल रिवर्स गियर की सुविधा युक्त हैं। ये वाहन और बैटरी पर तीन साल की वारंटी के साथ हैं और सभी आकर्षक रंगों में उपलब्ध है।