भाजपा में नहीं जाना चाहते तो उनके चंगुल से निकलें पायलट : सुरजेवाला

जयपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि पायलट भाजपा में नहीं जाना चाहते तो वह हरियाणा में दो होटलों में ठहरे अपने विधायकों सहित भाजपा के चंगुल से निकलें।

सुरजेवाला ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि पायलट ने घोषणा की है कि वह भाजपा में नहीं जाएंगे, अगर वह वास्तव में ऐसा चाहते हैं तो उन्हें अपने विधायकों को हरियाणा में मनोहर खट्टर के सुरक्षा चक्र से बाहर निकालना चाहिए। हरियाणा के ये दो होटल विधायकों की खरीद फरोख्त अड्डा बन गए हैं।

उन्हाेंने कहा कि हमने अपने युवा साथी सचिन पायलट और विधायकों से कई बार आग्रह किया कि उन्हें कोई समस्या है तो उन्हें पार्टी के मंच पर रखें। उसे शीर्ष नेतृत्व खुले ह्रदय और उदार मन से उनकी बात सुनने और उसका हल निकालने को तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि हमने कई बार सचिन पायलट और अपने साथी विधायकों से कहा कि अगर उन्हें लगता है कि उनके पास पार्टी में अगर बहुमत है तो वे आएं पार्टी में उसे साबित करें और उनका जो अधिकार है वह ले लें।

सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी ने युवाओं को प्रोत्साहित किया है और उन्हें आगे बढ़ाया है। पायलट को भी युवावस्था में ही सांसद, मंत्री और प्रदेशाध्यक्ष पद दिया गया। लेकिन खेद के साथ कहना पड़ रहा है कि उन्होंने इन सब पर गौर नहीं किया। उन्होंने कहा कि पायलट विधायकों के साथ वापस आना और पार्टी में अपनी बात रखनी चाहिए।

गहलोत बोले, चुनी हुई सरकार को गिराने के प्रयास में थे पायलट और बीजेपी

बागी सचिन पायलट पर भड़के राहुल गांधी, बोले, जिसको जाना है जाए