खण्डवा में साधू की जटा काटने और पिटाई का वीडियो वायरल

खण्डवा। मध्यप्रदेश के खंडवा जिले के आदिवासी ब्लॉक खालवा के पटाजन गांव में भिक्षा मांग रहे एक साधु की पिटाई कर उसकी जटा काटने का मामला सामने आने के साथ, उसका वीडियों भी सोशल मीडिया में वायरल हो गया है।

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो में दिख रहा है कि एक साधु की पिटाई की गई, अपशब्द कहे गए और उसकी जटा भी जबरन काट दी गई है। घटनाक्रम के दौरान मौजूद लोगों ने आरोपी को नहीं रोका, लेकिन किसी ने इस घटनाक्रम को मोबाइल में कैद कर लिया।

पुलिस अधीक्षक डॉ विवेक सिंह ने बताया कि जिले थाना खालवा के रौशनी चौकी के ग्राम पटाजन में एक शख्स साधु के खिलाफ अभद्र शब्दों का उपयोग करने और मारपीट करने का वीडियों वायरल हुआ है। इस घटना के आरोपी की पहचान कर ली गई है। आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस को अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है।

इस मामले में पुलिस द्वारा वीडियो के माध्यम से अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। साधु को ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है। शिकायत आने पर उस पर भी कार्रवाई की जाएगी।

ग्रामीणों के अनुसार साधु की जटा काटने वाले का नाम प्रवीण गौर है, जो होटल संचालक है। होटल में ही उसका साधू से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद उसने साधू के साथ अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया और मारपीट की। बाद में एक नाई की दुकान पर ले जाकर उसके केस भी कटवा दिए।