सईद, सलाहुद्दीन व कश्मीर अलगाववादियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

Saeed, Salahuddin and Kashmir separatists charge sheet against

Saeed, Salahuddin and Kashmir separatists charge sheet against

नई दिल्ली | राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को जेल में बंद सात कश्मीरी अलगाववादी नेताओं और पाकिस्तान स्थित आतंकी नेता हाफिज सईद और सैयद सलाहुद्दीन के खिलाफ आतंक रोधी कड़े कानून के तहत आरोपपत्र दायर किया। एजेंसी ने अपने करीब 13 हजार पन्नों के आरोपपत्र में 12 आरोपियों का उल्लेख किया है जिन पर गैर जमानती गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत मामला चल सकता है। इसके अंतर्गत मामले साबित होने की स्थिति में दोषियों को अधिकतम सात वर्ष की सजा दिए जाने का प्रावधान है।

इन लोगों के खिलाफ ‘जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी और पृथकतावादी गतिविधियों के जरिए भारत सरकार के विरुद्ध युद्ध छेड़ने’ का आरोप है। आरोपपत्र अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश तरुण शेरावत की अदालत में दायर किया गया। आरोपियों में हुर्रियत के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी के दामाद अल्ताफ शाह, व्यापारी और दो पथराव करने वाले भी शामिल हैं।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो