अजमेर नगर निगम में सफाईकर्मी भर्ती : अब ठगी करने वाले सक्रिय

अजमेर। नगर निगम में सफाई कर्मचारी भर्ती को लेकर अब ठगी के प्रयास की शिकायतें आने लगी हैं। हाईकोर्ट से स्टे के कारण भर्ती प्रकिया लॉटरी निकलने के बाद से अटकी पडी है।

हजारी बाग रेलवे कॉलोनी निवासी एक आवेदक संजय तेजी पुत्र श्याम सुंदर ने इस बाबत अलवर गेट थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने साल 2018 में नगर निगम अजमेर में सफाई कर्मचारी पद के लिए आवेदन किया था, मेरा आवेदन क्रमांक 363 है।

निगम में उक्त भर्ती की लॉटरी खोली जा चुकी है। हालांकि उच्च न्यायालय के आदेशों के चलते चयनित अभ्यर्थियों के नाम का खुलासा अभी नहीं किया गया है। कोर्ट का फैसला आने पर ही लॉटरी में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जाएगी।

इस बीच रविवार को मेरे मोबाइल 9675652209 पर किसी अज्ञात व्यक्ति जिसका नंबर 9602848903 है से एक कॉल आया। उसने अपना नाम ओमप्रकाश शर्मा बताया और कहा कि तुम्हारा नौकरी का काम मैं करवा दूंगा। इसके बदले में 25 हजार रुपए दे दो। यह राशि भी दो किस्तों में यानी 12 हजार 500 रुपए तत्काल तथा शेष राशि काम होने के बाद देना।

शिकायतकर्ता का कहना है कि उक्त व्यक्ति लगातार फोन कर अजमेर में ही किसी भी जगह बुलाकार राशि लेना चाह रहा है। ऐसा लगता है कि वह किसी तरह बडी ठगी करने की फिराक में है। अब इस मामले में पुलिस जल्द से जल्द कार्रवाई कर नौकरी का लालच दिखाकर ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश करें।