अजमेर कलेक्ट्रेट के पृथ्वीनाथ महादेव मन्दिर में सजी अमरनाथ झांकी, सहस्त्रधारा में उमडे लोग

अजमेर। सावन माह में हर साल की भांति शनिवार को कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित पृथ्वीनाथ महादेव मन्दिर में सहस्त्रधारा का आयोजन किया। इस मौके पर सजाई गई अमरनाथ झांकी तथा श्रृंगार आकर्षण का केन्द्र बनी।

दिनभर चली सहस्त्रधारा में शिवभक्तों ने मंत्रोच्चार के बीच भोलेशंकर का जलाभिषेक किया। शाम को आरती से पहले बर्फ से तैयार अमरनाथ बाबा की भव्य झांकी के दर्शन को लोग उमड पडे। कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित कार्यालयों का स्टाफ तथा अधिकारीगण भी इस अवसर पर पहुंचे।

Sahastradhara in prithvinath mahadev mandir at Collectorate in ajmer
Sahastradhara in prithvinath mahadev mandir at Collectorate in ajmer

शाम करीब 7:15 पर हुई आती में कलेक्टर आरती डोगरा ने भाग लिया तथा भोले बाबा के भक्तें ने प्रसादी ग्रहण की। अमरनाथ की झांकी सजाने में दीन दयाल खंडेलवाल, शैलेश शर्मा, पिंटू आदि का सहयोग रहा। आचार्य मूलचंद ने पूजन कार्य संपन्न कराया।

राजेश चौधरी ने बताया किे इससे एक दिन पहले कलेक्ट्रेट परिसर में ही भजन संध्या ’एक शाम शिव भोले के नाम’ का आयोजन किया गया। भजन संध्या में जगदगुरू श्रीजी महाराज के चरण किंकर अशोक तोषनीवाल सर्वेश्वर संकीर्तन मण्डल के साथ भजनों की प्रस्तुति दी। उन्होंने जोगणिया माता, भोले नाथ तथा राधा कृष्ण की भक्ति से ओत प्रोत भजन सुनाकर समा बांध दिया।