तेई जू यिंग की चुनौती का सामना नहीं कर पाई सायना नेहवाल

Saina Nehwal failed to face the challenge of Tei Ju Ying
Saina Nehwal failed to face the challenge of Tei Ju Ying

SABGURU NEWS | बर्मिंघम पूर्व नंबर एक भारतीय खिलाड़ी सायना नेहवाल बुधवार को ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले ही राउंड में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ताइपे की तेई जू यिंग से मात्र 38 मिनट में 14-21, 18-21 से हारकर बाहर हो गयीं।

वर्ष 2015 में ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली सायना मौजूदा विश्व रैंकिंग में 11वें नंबर पर हैं और उनके सामने पहले ही दौर में गत चैंपियन जू यिंग की चुनौती पड़ गयी। सायना का ताइपे की दिग्गज खिलाड़ी के खिलाफ 5-9 का करियर रिकार्ड था जो अब 5-10 हो गया है।

सायना ने शीर्ष वरीय जू यिंग से अब अपने पिछले आठ मुकाबले लगातार गंवा दिये हैं। सायना ने जू यिंग को आखिरी बार 2013 के स्विस ओपन में हराया था। लेकिन उसके बाद से वह लगातार उनसे पराजय झेल रही हैं। सायना इस वर्ष इंडोनेशिया मास्टर्स में भी जू यिंग से पराजित हो गयी थीं। पहले गेम में जू यिंग ने 9-4 की बढ़त बनाई।

सायना ने धीरे धीरे से वापसी करते हुये 14-14 से स्कोर बराबर किया लेकिन नंबर एक खिलाड़ी ने फिर लगातार सात अंक लेकर पहला गेम 21-14 पर समाप्त कर दिया। दूसरे गेम में सायना के पास 10-5 और 16-11 की बढ़त थी। सायना के पास मैच में बराबरी पर आने का मौका था लेकिन जू यिंग ने 18-18 के स्कोर पर लगातार तीन अंक लेकर गेम और मैच समाप्त कर दिया।

इस बीच महिला युगल में जे मेघना और पूर्विशा राम की जोड़ी को पांचवीं सीड जापानी जोड़ी शिहो तनाका और कोहारू योनेमोतो ने मात्र 27 मिनट में 21-14, 21-11 से निपटा दिया।