साकीनाका रेप केस के आरोपी का आपराधिक रिकार्ड नहीं : पुलिस

मुंबई। महाराष्ट्र मुंबई पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले ने सोमवार को कहा कि मुंबई में साकी नाका बलात्कार और हत्या मामले में शामिल आरोपी का पूर्व में कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है।

उन्होंने कहा कि क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम्स (सीसीटीएनएस) के अनुसार हमें अब तक महाराष्ट्र में, आरोपी के खिलाफ दर्ज किसी भी अपराध का पता नहीं चला है, लेकिन हम वर्तमान में यह पता लगा रहे हैं कि क्या उसके गृह राज्य, उत्तर प्रदेश में आपराधिक रिकॉर्ड था या नहीं।

उन्होंने कहा कि आरोपी और पीड़िता एक दूसरे को जानते थे और पीड़िता आरोपी से कुछ मांग रही थी, इस पर बहस हुई, जिसके बाद आरोपी ने महिला पर हमला कर दिया।

नागराले ने कहा कि आरोपी ने स्वीकार किया कि वे एक-दूसरे को जानते थे। पीड़िता, आरोपी से कुछ मांग रही थी। बाद में दोनों में बहस हो गई। ऐसा अनुमान है कि बहस के कारण आरोपी ने पीड़िता पर हमला कर दिया। आरोपी कुछ मादक पदार्थों के प्रभाव में था।

गौरतलब है कि पश्चिमी उपनगर साकीनाका में पिछले सप्ताह तड़के एक टेम्पो के अंदर एक व्यक्ति ने 32 वर्षीय महिला के साथ रेप किया और लोहे की छड़ से महिला की बेरहमी से पिटाई की। इलाज के दौरान अस्पताल में महिला की मौत हो गई। घटना के कुछ घंटों के भीतर गिरफ्तार किए गए आरोपी पर बाद में हत्या का मामला भी दर्ज किया गया।