सलमान खान नेशनल अवार्ड की ख्वाहिश नहीं

Salman Khan does not want National Award
Salman Khan does not want National Award

मुंबई । बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान का कहना है कि उन्हें नेशनल अवार्ड की ख्वाहिश नहीं है। सलमान को फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हुए तीन दशक पूरे हो गए हैं।

पिछले लगभग एक दशक से बॉक्स ऑफिस का नया रेकॉर्ड सलमान खान ही बनाते हैं। कई फ्रेंचाइज फिल्में हैं, कुछ फिल्में तो सिर्फ सलमान खान के स्टारडम पर धुंआ-धार कमाई करती हैं।अब तक सलमान खान को अपने बेहतरीन अभिनय के लिए कभी भी राष्ट्रीय सम्मान नहीं मिला है।

सलमान से जब नैशनल अवॉर्ड की चाह को लेकर सवाल पूछा गया तो सलमान ने, तपाक से कहा कि उन्हें नहीं चाहिए नैशनल अवॉर्ड। पिछले दिनों सलमान ने कैटरीना की तारीफ करते हुए कहा था कि ‘भारत’ के लिए उन्हें नैशनल अवॉर्ड मिलेगा। सलमान ने कहा,“मुझे नहीं चाहिए नैशनल अवॉर्ड… या कोई और भी अवॉर्ड। मुझे तो सिर्फ रिवॉर्ड चाहिए। नैशनल अवॉर्ड तब मिल जाता है, जब लोग थिअटर में जाकर मेरी पिक्चर देख लेते हैं। पूरा नेशन मेरी पिक्चर देख ले बस, उससे बड़ा अवॉर्ड अब क्या चाहिए?”

सलमान ने कहा,“ ‘भारत’ की कहानी कोरियन फिल्म की है, हम इस कहानी को भारत में ले आए। कोरियन फिल्म का प्लॉट हमको बहुत अच्छा लगा था, इसलिए हम इसे भारत ले आए। इस कहानी को भारत लाने में हम सबने बहुत मेहनत की है। हमने कोरियन फिल्म का सिर्फ प्लॉट लिया है और उसे अपने देश के ग्रोथ के साथ जोड़ कर लिखा है।”

अली अब्बास निर्देशित भारत 05 जून को रिलीज़ होगी। फिल्म में सलमान खान और कैटरीना कैफ के अलावा तब्बू, जैकी श्रॉफ, दिशा पाटनी और सुनील ग्रोवर जैसे कलाकार अहम भूमिका में हैं।