जेल में आसाराम बापू से मिले सलमान खान, पढें क्या हुई बात

जोधपुर। जोधपुर के बहुचर्चित कांकाणी हिरण शिकार मामले में जमानत मिलने के बाद फिल्म अभिनेता सलमान खान केन्द्रीय जेल से रिहा हाे गए। खास बात यह रही कि सलमान की आसाराम बापू से भीतर मुलाकात हुई। उन्होंने आसाराम की नसीहत मानते हुए सिगरेट बंद करने और कॉफी कम पीने का वादा किया।

जमानत आदेश मिलने के बाद केन्द्रीय जेल से बाहर निकलने पर सलमान की एक झलक पाने के लिए मौजूद हजारों प्रशंसकों को काबू करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। सलमान को गाड़ी से जेल से बाहर निकालकर हवाई अड्डे ले जाया गया जहां चार्टर प्लेन उनकी प्रतीक्षा कर रहा था।

सलमान की बहने अर्पिता एवं अलविरा पहले ही हवाई अड्डा पहुंच गई थी। गुरुवार को सजा मिलने के बाद सलमान को केन्द्रीय कारागृह भेज दिया गया था जहां उन्हें चालीस घंटों से अधिक समय बिताना पड़ा।

जेल में उन्हें बैरक नम्बर दो में रखा गया तथा उन्हें कैदी नम्बर 106 मिला। इस जेल में पहले से बंद आसाराम से भी सलमान की मुलाकात हुई जहां फिल्म अभिनेता ने आसाराम से सिगरेट बंद करने और कॉफी कम पीने का वादा किया।

शिकार प्रकरण में सलमान को चौथी बार जेल जाना पड़ा। सलमान पर जोधपुर में चार मुकदमें दर्ज हैं जिनमें दो में उच्च न्यायालय से एवं एक में ट्रायल कोर्ट से बरी हो चुके हैं।

सलमान को जमानत मिलने पर जहां देश भर में उनके प्रशंसक खुशियां मना रहे हैं वहीं प्रकृति एवं पर्यावरण के रक्षक माने जाने वाले विश्नोई समाज के लाेग दुखी है तथा उन्होंने निचली अदालत के फैसले को उच्च न्यायालय में चुनौती देने का निर्णय लिया है। विश्नोई समाज ने ही हिरणों का शिकार करने पर सलमान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

ये कैसा कानून 20 साल के दोषी सलमान खान को 2 दिन में बेल

हुमा कुरैशी की दुआ कबुल, सलमान खान को मिली जमानत