सैम पित्रोदा के बयान से कांग्रेस ने झाडा पल्ला

Congress Indian overseas chief Sam Pitroda
Congress Indian overseas chief Sam Pitroda

नई दिल्ली। कांग्रेस ने अपनी विदेश शाखा के अध्यक्ष सैम पित्रोदा के पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान के बालाकोट में की गई वायु सेना की कार्रवाई पर बयान से पल्ला झाड़ते हुए शुक्रवार को कहा कि यह कांग्रेस का रुख नहीं है और भारतीय सेना पर सवाल उठाने का किसी को हक नहीं है।

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं के सवाल पर कहा कि पुलवामा आतंकवादी हमला पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने किया है।

वायुसेना की पाकिस्तान के बालाकोट में की गई कार्रवाई साहस और वीरता का प्रतीक हैं। उन्हाेंने कहा कि भारतीय सेना के साहस, शौर्य और क्षमता पर सवाल उठाने का हक किसी को नहीं है।

पित्रोदा कांग्रेस की विदेश शाखा इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष है और उन्हें पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी का करीबी माना जाता है। उन्होंने बालाकोट में मारे गए आतंकियों की संख्या पर सवाल उठाए हैं।

पित्रोदा ने कहा कि अगर वायुसेना ने 300 आतंकियों को मारा तो ठीक है लेकिन मैं बस ये कह रहा हूं कि आप मुझे कुछ और तथ्य देकर इसे साबित कर सकते हैं। सुरजेवाला ने कहा कि पित्रोदा के बयान उनका निजी विचार है और पार्टी का इससे कोई लेना देना नहीं है।