शिवपाल के सम्मान में नहीं रखी जाएगी कमी : अखिलेश यादव

इटावा। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने चाचा एवं प्रगतिशील समाजवादी पार्टी अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को दीपावली का बड़ा तोहफा देते हुए ऐलान किया है कि चाचा का पहले की माफिक ज्यादा से ज्यादा सम्मान कर उनके दल से गठबंधन किया जाएगा।

अपने पैतृक गांव सैफई के लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस मे पार्टी जनों से दीपवाली के मौके पर मिलकर बधाई देने के बाद पत्रकारों से बातचीत में अखिलेश ने कहा कि नेता जी का जन्मदिन तो बाद में आएगा हम तो आज ही बोल दे रहे चाचा का पूरा सम्मान किया जाएगा।

चुनावी गठबंधन के एक सवाल पर अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने लगातार प्रयास किए। क्षेत्रीय दल और छोटे दल साथ लिए जाएं। उसमें कई दल समाजवादी पार्टी के साथ आए हैं। ओमप्रकाश राजभर ने एक ऐतिहासिक बड़ा कार्यक्रम किया है।

समाजवादी पार्टी कोशिश है जितने भी दल है उनको जोड़ा जाए और सौभाग्य से चाचा का भी एक दल है। उस दल को भी साथ लेने का काम करेंगे। पूरा सम्मान होगा। उनका ज्यादा से ज्यादा सम्मान करने का काम हम समाजवादी लोग करेंगे, यह मेरा भरोसा है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि अभी हम छोटे दलों से जिस प्रकार से गठबंधन कर रहे हैं। उसी तरह से उनको साथ लेकर गठबंधन करेंगे। उन्होंने कहा हम दिवाली मना रहे हैं वहीं एक विचार करना पड़ेगा आज भी गरीब गरीबी के कारण भरपेट खाना नहीं खा पा रहा जिस उत्साह और खुशी के साथ त्यौहार मनाना चाह रहा है लेकिन वह मंहगाई के कारण त्यौहार नहीं मना पा रहा है। किसान संकट में जी रहा है। भारत का किसान संकट में जाए तो हमारी अर्थव्यवस्था कहां होगी।

आज उत्तर प्रदेश में खाद किसानों को नहीं मिल पा रही है। कई किसान लाइन में लगकर जान दे चुके हैं। कुछ किसानों ने तो फांसी लगा ली है। सरकार अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा पा रही है जिस तरह से महंगाई बढ़ी है। जनता दुखी है आने वाले समय में भारतीय जनता पार्टी का सफाया होने वाला है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता विकास चाहती है सरकार की जिम्मेदारी बनती है, सरकार वह काम करें जो खुशहाली आए यह इटावा जिला वही है जहां ऐतिहासिक काम समाजवादी सरकार में किए गए थे। आज खेत में धान खड़ा है धान की कीमत कहां मिलेगी। यह सरकार नहीं बता पाई।

किसान को मजबूरन धान बेचना पड़ रहा है। बिजली महंगी हो गई खाद नहीं है। कीटनाशक दवाइयां महंगी सब्जियां महंगी हर चीज महंगी हो गई। आखिरकार सरकार कर क्या रही है। उन्होंने कहा कि इसी तरह से कोरोना कॉल में मजदूर और व्यापार खत्म हुआ है। उसकी आप कल्पना नहीं कर सकते हो। इसके बाद भी इतने दिनों में सही तरह से व्यापार आगे नहीं बढ़ रहा है।

जिन्ना की एक सवाल पर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सिर्फ नफरत की राजनीति करती है। वह इंतजार में रहती है कि उन्हें नफरत का क्या मुद्दा मिले। भारतीय जनता पार्टी आज बताएं कि उन्हें दिखाई नहीं दे रहा कि डीजल पेट्रोल कितना महंगा ही हो गया है। उन्हें दिखाई नहीं दे रहा है इटावा में लायन सफारी नहीं खोल पा रहे हैं। लायन सफारी का अंदर का पूरा इंतजाम बर्बाद हो गया।

बड़े-बड़े स्टेडियम यहां बने खड़े हैं उनको बर्बाद कर रही है बजट नहीं दे सके। इसलिए भारतीय जनता पार्टी के लोग विकास पर बात नहीं करेंगे नौकरी रोजगार पर बात नहीं करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के छह नवम्बर को इटावा आने के सवाल पर कहा कि हो सकता कोई हमारा ही काम होगा उसका उद्घाटन कर देंगे। उनके पास कोई अपना काम नहीं है मैं तो इटावा वालों से कहूंगा यह सवाल जरूर पूछा जाए आपने इटावा के लिए क्या विशेष किया है। यहां मेडिकल यूनिवर्सिटी का सारा बजट काट दिया है। सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल बन रहा था। वह नहीं बन पा रहा यहां जो सड़कें बनी थी वह आधी अधूरी पड़ी है।

क्या चंबल का पुल नही बनना चाहिए था। जितनी सड़कें यमुना तक चौड़ी हुई सपा सरकार में उसके आगे भारतीय जनता पार्टी सड़क चौड़ी नहीं कर पाई। शायद हो सकता है जो सड़क चौड़ी नहीं हो सकी है उसको देखने आए या जो जर्जर चंबल का पुल हो चुका है उसको देखने आए।

उन्होंने कहा कि आज के दिन समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता किसान स्मृति दिवस के रूप में बना रहे हैं। आज शाम को एक दीया जलाकर किसानों की याद में स्मृति दिवस मनाया मना रहे हैं।