संभल में दो पुलिसकर्मियों की हत्या, बदमाश तीन कैदी छुडाकर फरार

संभल। उत्तर प्रदेश में संभल जिले के बनियाठेर क्षेत्र में बदमाशों ने कैदियों के वाहन पर हमला कर दो पुलिसकर्मियों की गोली मारकर कर हत्या कर दी और तीन कैदियों को छुड़ाकर फरार हो गए।

पुलिस प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया पुलिस अभिरक्षा में मुरादाबाद जेल से 24 कैदियों को पेशी पर आज चंदौसी अदालत लाया गया था। पेशी होने के बाद पुलिस अभिरक्षा में कैदियों को वैन से मुरादाबाद वापस ले जाया जा रहा था।

शाम करीब साढ़े पांच बजे बनियाठेर इलाके में धन्नूमल तिराहे के पास पहले से ही घात लगाकर बैठे हथियार बंद बदमाशों ने पुलिस वाहन में कैदियों की सुरक्षा में बैठे दो पुलिसर्कियों बृजपाल और हरेंद्र की आंखों में मिर्च का पाउडर फेंक दिया और उनकी रायफल से दोनों को गोली मार दी।

वे तीन कैदियों को अपने साथ लेकर फरार हो गए। बदमाश सिपाहियों की दो राइफल भी लूटकर ले गए। उन्होंने बताया कि एक रायफल बरामद कर ली गई है।

उन्होंने बताया कि सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंची और दोनों घायल कांस्टेबलों को अस्पताल पहुंचाया। जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि बदमाशों को पकड़ने के लिए जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है। बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस टीमें गठित कर दी गई हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस सरगर्मी से बदमाशों की तलाश कर रही है।

प्रवक्ता ने बताया कि कैदियों की सुरक्षा के लिए उपनिरीक्षक समेत पांच पुलिसकर्मी वाहन पर मौजूद थे। तीन आगे बैठे थे जबकि दोनों कांस्टेबल वाहन के पिछले हिस्से में बैठे थे।