संपर्क फाॅर समर्थन अभियान के तहत बुखारी से मिले विजय गोयल

Sampark for Samarthan campaign : Vijay Goel meets jama masjid’s shahi imam Bukhari

नई दिल्ली। केन्द्रीय संसदीय कार्य राज्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी नेता विजय गोयल ने शनिवार को भाजपा के ‘संपर्क फाॅर समर्थन’ अभियान के तहत जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना सैयद अहमद बुखारी से मुलाकात की।

भाजपा नेता पार्टी के इस अभियान के तहत देश भर में अपने-अपने क्षेत्र में प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात कर रहे हैं और इसी क्रम में श्री गोयल जामा मस्जिद जाकर मौलाना बुखारी से मिले और मोदी सरकार के चार वर्ष के कामकाज के बारे में अवगत कराया।

मौलाना बुखारी ने बाद में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह मुझसे मिलने आए थे किंतु देश में मुसलमानों के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है और उन्हें निशाना बनाया जा रहा है। आम चुनाव में अब एक वर्ष ही शेष रह गया है। इस अवधि में भाजपा सरकार यदि मुसलमानों के लिए कुछ करती है तो उसका स्वागत किया जाएगा लेकिन हमें भाजपा से बहुत शिकायतें हैं।

भाजपा के ‘संपर्क फाॅर समर्थन’ अभियान का श्रीगणेश पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने किया और वह योग गुरु राम देव, उद्योगपति रतन टाटा, पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, बाॅलीवुड अदाकारा माधुरी दीक्षित, संविधान विशेषज्ञ सुभाष कश्यप और पूर्व थल सेना अध्यक्ष जनरल दलबीर सिंह सुहाग के अलावा कई हस्तियों से मुलाकात कर चुके हैं।

Sampark for Samarthan campaign : Mukhtar Abbas naqvi meets sirajuddin qureshi

मुख्तार अब्बास नकवी ने की सिराजुद्दीन कुरैशी से मुलाकात

भारतीय जनता पार्टी के ‘सम्पर्क फाॅर समर्थन’ अभियान के तहत अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज यहां इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर के अध्यक्ष सिराजुद्दीन कुरैशी से मुलाकात की ।

नकवी ने इस अवसर पर कहा कि मोदी सरकार के पिछले चार साल के शासन के दौरान समावेशी सर्वस्पर्शी विकास के कार्य किए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी न केवल देश बल्कि विश्व में अमन, शांति और मानवीय मूल्यों की मजबूत आवाज बन चुके हैं। अमन और इंसानियत की दुश्मन शैतानी ताकतें अलग थलग पड़ गयी हैं ।

उन्होंने कहा कि ऐसी हताश और निराश ताकतें अमन-चैन का माहौल खराब करने की साजिशें कर रही हैं पर लोगों की एकजुटता और प्रतिबद्धता ऐसी ताकतों को परास्त करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार सम्मान के साथ सशक्तीकरण एवं बिना भेदभाव के समावेशी विकास के संकल्प के साथ मजबूती से आगे बढ़ रही है। सरकार ने हर जरूरतमंद के आंखों में खुशी और जिन्दगी में खुशहाली सुनिश्चित की है।

नकवी ने कहा कि सामाजिक सौहार्द एवं सहिष्णुता भारत के डीएनए में है। देश की एकता और संस्कृति को मजबूत बनाये रखने के लिए मिलकर काम करना होगा। पूरे विश्व के मुकाबले भारत में अल्पसंख्यकों के सामाजिक, धार्मिक और संवैधानिक अधिकार सबसे ज्यादा सुरक्षित है।

उन्होंने इस अवसर पर अल्पसंख्यक मंत्रालय के जन धन योजना, मुद्रा योजना, गरीब नवाज कौशल विकास योजना, हुनर हाट, नई मंजिल, सीखो और कमाओ, नयी उड़ान और नया सवेरा आदि योजनाओं की जानकारी दी। इस अवसर पर मुस्लिम शैक्षणिक संस्थानों एवं सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने वाले प्रमुख लोग भी उपस्थित थे।