सैमसंग का चार कैमरा वाला स्मार्टफोन Galaxy A9

Samsung Galaxy A9 with four cameras launched, prices start at Rs 36999
Samsung Galaxy A9 with four cameras launched, prices start at Rs 36999

नई दिल्ली। इलेक्ट्राॅनिक उत्पाद बनाने वाली प्रमुख कंपनी सैमसंग ने चार रियर कैमरा वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन ग्लैक्सी ए 9 मंगलवार को भारतीय बाजार में लाँच करने की घोषणा की।

सैमसंग इंडिया के मोबाइल कारोबार के महाप्रबंधक आदित्य बब्बर ने यहां इस स्मार्टफोन को लाँच करते हुए कहा कि यह दुनिया का पहला चार रियर कैमरा वाला स्मार्टफोन है जिसमें 2एक्स जूम भी दिया गया है।

उन्होंने कहा कि 6.3 इंच स्क्रीन वाले इस स्मार्टफोन में क्वॉलकाॅम एसडीएम 660 ओक्टाकॉर 2.2 गीगाहर्ट्ज क्वाड और 1.8 गीगाहर्ट्ज क्वाड प्रोसेसर है। एंडायड ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम आधाारित इस स्मार्टफान का मुख्य रियर कैमरा 24 एमपी का है।

दसके बाद इसमें टेलीफोटो 2 एक्स ऑप्टिकल जूम वाला 10 एमपी, अल्ट्रा डेप्थ वाला 8 एमपी और डेप्थ के लिए 5 एमपी का कैमरा दिया गया है। इसमें सेल्फी के लिए 24 एमपी का फ्रंट कैमरा भी है।

उन्होंने कहा कि फास्ट चार्जिंग के साथ 3800 एमएएच की बैटरी है जो दिन भर के लिए काफी है। सुरक्षा के लिए इसमें फेस पहचान और फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इस फोन को 6 जीबी रैम और 128 जीबी रॉम के साथ तथा आठ जीबी रैम और 128 जीबी रॉम के उतारा गया है।

छह जीबी वाले रैम वाले स्मार्टफोन की कीमत 36,990 रुपए और आठ जीबी रैम वाले स्मार्टफोन की कीमत 39,990 रुपए है। दोनों की मेमोरी को एसडी कार्ड से 512 जीबी तक बढाया जा सकता है।

बब्बर ने कहा कि ग्लैक्सी ए 9 के दोनों मॉडल की आज से ही बुकिंग शुरू हो गई है और 28 नवंबर से यह फोन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों चैनलों पर उपलब्ध होगा।