सैमसंग करेगी 1000 इंजीनियरों की नियुक्ति

नई दिल्ली। उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी सैमसंग इंडिया अपने शोध एवं विकास (आरएंडडी) इंस्टीट्यूट के लिए लगभग 1000 इंजीनियरों को नियुक्त करने की योजना बना रही है।

कंपनी ने बुधवार को बयान जारी कर कहा कि ये युवा इंजीनियर 2023 में कंपनी में शामिल होंगे और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग, डीप लर्निंग, इमेज प्रोसेसिंग, आईओटी, कनेक्टिविटी, क्लाउड, बिग डेटा, बिजनेस इंटेलिजेंस, प्रेडिक्टिव एनालिसिस, कम्युनिकेशन नेटवर्क्स, सिस्टम ऑन ए चिप (एसओसी) और स्टोरेज सॉल्यूशंस पर काम करेंगे।

सैमसंग कंप्यूटर साइंस और उससे संबंधित सभी ब्रांच, सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी), इलेक्ट्रॉनिक्स इंस्ट्रूमेंटेशन, एंबेडेड सिस्टम और कम्युनिकेशन नेटवर्क जैसे कई क्षेत्रों से इंजीनियरों की भर्ती करेगा। इसके अलावा सैमसंग मैथमेटिक्स और कंप्यूटिंग और सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग जैसे विषयों से भी हायरिंग करेगा।

सैमसंग इंडिया में ह्यूमन रिसोर्स के प्रमुख समीर वाधवन ने कहा कि नवाचार और अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी पर ध्यान केन्द्रित करने के साथ सैमसंग के शोध एवं विकास केंद्रों का लक्ष्य भारत के टॉप इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट से नए टैलेंट को हायर करना है, जो बड़े बदलाव लाने वाले नवाचार, प्रौद्योगिकी, उत्पाद और डिजाइनों पर काम करेंगे। इसमें भारत केंद्रित इनोवेशन भी शामिल हैं, जो लोगों के जीवन को और भी बेहतर बनाएंगे। यह डिजिटल इंडिया का मजबूत बनाने के हमारे विजन के अनुरूप है।