सैमसंग नया ‘गैलेक्सी ए’ 10 जनवरी को करेगी लांच

Samsung to launch new Galaxy A in India on January 10
Samsung to launch new Galaxy A in India on January 10

नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की प्रौद्योगिकी दिग्गज सैमसंग भारत में अपने प्रसिद्ध ‘ए’ सीरीज के नए 2018 संस्करण को जनवरी के दूसरे हफ्ते में लांच करेगी।

उद्योग सूत्रों ने बताया कि नए डिवाइस को 10 जनवरी को लांच किया जाएगा तथा यह ‘ए’ सीरीज का पहला स्मार्टफोन होगा, जो केवल ऑनलाइन प्लेटफार्म पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

सूत्रों ने आगे कहा कि ‘गैलेक्सी ए8’ और ‘गैलेक्सी ए8प्लस’ जिसमें फ्लैगशिप स्मार्टफोन के फीचर्स हैं, को पिछले महीने वैश्विक बाजारों में लांच किया गया था, इसका केवल एक संस्करण अमेजन इंडिया पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।

ये डिवाइस ‘इंफिनिटी डिस्प्ले’ के साथ आते हैं, जो पहले कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में ही उपलब्ध था, जिनमें गैलेक्सी एस8, एस8प्लस और नोट 8 शामिल थे।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के अध्यक्ष (ग्लोबल प्रोडक्ट प्लानिंग, मोबाइल कम्यूनिकेशन बिजनेस) जून्हो पार्क ने एक बयान में कहा ​कि गैलेक्सी ए8 (2008) और ए8प्लस (2018) के रिलीज के साथ ही हम फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स के फीचर्स लेकर आ रहे हैं, जैसे ‘इंफिनिटी डिस्प्ले’ और हमारा पहला ड्यूअल अगला कैमरा ‘लाइव फोकस’ के साथ।

अन्य फीचर्स में मोबाइल पेमेंट और डिजिटल वॉलेट सेवा (एमएसटी के साथ) ‘सैमसंग पे’, आईपी68 जलरोधी, धूल प्रतिरोधी और यूएसबी टाइप-सी के साथ फास्ट चार्जिग शामिल है।