चोट ने पति के साथ अच्छा वक्त बिताने का मौका दिया : सानिया

Sania gave her chance to spend a good time with her husband: Sania

Sania gave her chance to spend a good time with her husband: Sania

ग्रेटर नोएडा : भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने रविवार को कहा कि घुटने की चोट ने उन्हें अपने क्रिकेटर पति शोएब मलिक के साथ अच्छा वक्त बिताने का मौका दिया है और वह इसका भरपूर लुत्फ ले रही हैं। सुपरटेक स्पोर्ट्स विलेज में टेनिस अकादमी की शुरुआत के मौके पर सानिया ने संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए यह बात कही। सानिया ने कहा कि एक फरवरी को उनके पति का 36वां जन्मदिन था और उन्हें इस बात की खुशी है कि इस दिन वे साथ-साथ थे।

सानिया अपने करियर में अभी जिस तरह की चोट से परेशान हैं, उसे ‘जम्पर्स नी’ कहा जाता है। इस चोट के कारण वह साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में भी हिस्सा नहीं ले सकीं।

सानिया ने कहा, “कोई भी खिलाड़ी चोटिल नहीं होना चाहता। न ही वह कोई ग्रैंड स्लैम या फिर कोई अन्य टूर्नामेंट मिस करना चाहता है लेकिन मजबूरी में ऐसा करना पड़ता है। मेरे लिए यह ऊहापोह की स्थिति है। मेरे डॉक्टरों का कहना है कि ऑपरेशन के लिए अभी इंतजार करना होगा। इस चोट ने हालांकि मुझे अपने क्रिकेटर पति के साथ अच्छा वक्त बिताने का मौका दिया है और मैं इसका भरपूर लुत्फ ले रही हूं।”

दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन में अपनी हिस्सेदारी को लेकर सानिया ने कहा कि अभी कह पाना मुश्किल है लेकिन चूंकी इस टूर्नामेंट में अभी तीन महीने का वक्त है, लिहाजा वह इसे लेकर उम्म्मीद रख सकती हैं। सानिया ने कहा कि कोर्ट पर वापसी के बाद वह किसके साथ जोड़ी बनाएंगे, यह अभी तय नहीं किया है।

VIDEO: कश्मीरी लड़कियों अश्लील काम कैमरे में कैद

बकौल सानिया, “मैं अपने डॉक्टरों के अनुसार चलूंगी और अभी मुझे इंतजार करने के लिए कहा गया है। अगर मेरा ऑपरेशन होता है तो मुझे तीन-चार सप्ताह आराम करना होगा और फिर रीहैब होगा। इसके बाद मैं वापसी का डेडलाइन रख सकती हूं। मेरी इच्छा फ्रेंच ओपन खेलने की है लेकिन फिलहाल इस सम्बंध में मैं साफ-साफ कुछ नहीं कह सकती।”

VIDEO: खेल के इतिहास में 10 सबसे ज्यादा देखे जाने वाले हादसे

भारत के लिए एशियाई खेलों में हिस्सा लेने की इच्छा पर सानिया ने कहा कि एशियाई खेलों में उन्होंने देश के लिए हमेशा पदक जीते हैं और एक बार फिर वह ऐसा करना चाहती हैं लेकिन यह तभी सम्भव है, जब उनका शरीर उन्हें इसकी इजाजत देगा।

VIDEO: सलमान खान ने करी अजय देवगन की इंसल्ट

सानिया ने कहा, “मैंने 15 साल की उम्र में पहली बार एशियाई खेलों मे हिस्सा लिया था और देश के लिए खेलना मेरी प्राथमिकता रही है। मैंने एशियाई खेलों में हमेशा देश के लिए पदक जीता है और इस बार भी मैं इसकी उम्मीद रखती हूं। एशियाई खेलों में अभी काफी वक्त है और मैं अपनी फिटनेस को लेकर काफी आशान्वित हूं। उम्मीद है कि तब तक सबकुछ ठीक हो जाएगा।”

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE